Home »International News »Middle East» Photographer Abd Alkader Habak Was Near The Place Of Bombing In Syria

ब्लास्ट में घायल बच्चे को गोद में लिए दौड़ा फोटोग्राफर, नहीं बचा सका जान तो रोने लगा

dainikbhaskar.com | Apr 19, 2017, 20:00 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

ब्लास्ट में घायल बच्चे को गोद में लेकर भागते फोटोग्राफरअब्द अल्काहर।

इंटरनेशनल डेस्क. सीरिया के अलेप्पो सिटी में हुए सुसाइड ब्लास्ट में घायल बच्चे की जान बचाने के लिए एक फोटोग्राफर उसे गोद में लेकर दौड़ा। बच्चे को बचाने की इस कोशिश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जब इस बच्चे की जान नहीं बच पाई, तो फोटोग्राफर वहीं रोने लगा। ब्लास्ट में 80 बच्चों की जान गई...
- अलेप्पो के कुछ इलाकों में अब भी IS आतंकियों का कब्जा है। राशिदिन इलाके से रविवार को शरणार्थियों को लेकर आ रही बसों का काफिला इस इलाके में कुछ देर के लिए रुका था।
- एक सुसाइड बॉम्बर ने बच्चों को चिप्स के पैकेट्स का लालच देकर अपनी तरफ बुलाया। जैसे ही सैकड़ों बच्चे इस टेररिस्ट के पास पहुंचे, उसने ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में 120 लोगों की जान गई। इनमें 80 बच्चे, 13 महिलाएं भी थीं।
साथी ने खींची तस्वीरें
- ब्लास्ट के दौरान फोटोग्राफर्स की एक टीम यहां से गुजर रही थी। फोटोग्राफर और सोशल एक्टिविस्ट अब्द अल्काहर ने दो बच्चों को तड़पते देखा। एक बच्चे को उठाकर अब्द मदद के लिए दौड़े, लेकिन उसने बीच में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद अब्द दूसरे बच्चे को उठाकर दौड़े, लेकिन उसकी भी जान नहीं बच सकी।
- ब्लास्ट में बच्चों की मौत से अब्द इतने दुखी हुए कि वहीं रोने लगे। ये सभी तस्वीरें अब्द के एक साथी ने खींची हैं।
उसने मेरा हाथ जोर से पकड़ रखा था: अब्द
- अब्द ने एक इंटरव्यू में कहा, "ये ऐसा खौफनाक मंजर था, जिसे मैं कभी भुला नहीं सकता। वहां हर तरफ बच्चों की बॉडीज पड़ी थीं। सिर्फ दो बच्चे मुझे तड़पते नजर आए। मैं उनकी मदद के लिए दौड़ा, लेकिन तब तक एक बच्चे की मौत हो चुकी थी। मैंने दूसरे बच्चे को गोद में उठाया और उसकी मदद के लिए दौड़ा।"
- "बच्चा कुछ बोल नहीं पा रहा था। उसने मेरा हाथ जोर से पकड़ रखा था और टकटकी लगाए मुझे देख रहा था, लेकिन इसके एक मिनट बाद ही बच्चे की सांसें थम गईं। मैं उसकी जान नहीं बचा सका।"
आगे की स्लाइड में देखिए तस्वीरें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Photographer Abd Alkader Habak was near the place of bombing in Syria
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Middle East

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top