Home »International News »Middle East» Syrian Rebel Group Accuses Opposition Of Breaking Promise

सीरिया ने तुर्की पर वादा तोड़ने का लगाया आरोप, शांति वार्ता में नहीं होंगे शामिल

dainikbhaskar.com | Mar 14, 2017, 18:11 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सीरिया ने तुर्की पर वादा तोड़ने का लगाया आरोप, शांति वार्ता में नहीं होंगे शामिल
बेरूत.सीरियाई सरकार ने तुर्की पर पीस टॉक को लेकर अपनी प्रतिबद्धता तोड़ने का आरोप लगाया है। तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोही समूह ने कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में आज से शुरू हो रही तीसरे दौर की शांति वार्ता में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है।
सीरियाई सरकार के दूत बशर अल जाफरी ने अस्ताना में कहा," जब तीन में से एक गारंटर और मेरा मतलब तुर्की से है, अपनी प्रतिबद्धता तोड़ता है तो इसका मतलब है कि तुर्की से इन सशस्त्र समूहों की गैर मौजूदगी या भागीदारी के बारे में पूछा जाना चाहिए। विद्रोहियों ने कहा कि उन्होंने वार्ता में नहीं जाने का अंतिम निर्णय लिया है क्योंकि रूस विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में नागरिकों के खिलाफ हवाई हमले रोकने और सीरियाई सेना द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन को रोकने के लिए दबाव बनाने में फेल रहा है
उन्होंने कहा, विद्रोहियों के बैठक में शामिल नहीं होने के निर्णय से " सीरिया सरकार की राय और इन सशस्त्र समूहों की राजनीतिक कमी दर्शाती है।" उन्होंने कहा कि विद्रोहियों का निर्णय उनका अपना नहीं बल्कि उनके"संचालकों" का है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Syrian Rebel Group Accuses Opposition Of Breaking Promise
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Middle East

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top