Home »International News »Pakistan» Panamagate Verdict To Decide Pakistan PM Nawaz Sharif Future Today

नवाज शरीफ को आज अयोग्य घोषित कर सकता है सुप्रीम कोर्ट

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 10:53 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नवाज शरीफ को आज अयोग्य घोषित कर सकता है सुप्रीम कोर्ट, international news in hindi, world hindi news
इस्लामाबाद/कराची. भ्रष्टाचार से जुड़े पनामा पेपर्स के आरोप में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गुरुवार को फैसला सुनाएगी। माना जा रहा है कि नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री पद के अयोग्य घोषित कर सकता है। इससे पाकिस्तान के राजनीतिक हलकों में लगभग हड़कंप जैसी स्थिति है। हालांकि, नेशनल असेंबली में पीएमएल-एन का बहुमत है, लेकिन नवाज की जगह कौन? पर विवाद है। इन्हीं अटकलों के बीच बुधवार को पाकिस्तानी स्टॉक शुरुआती दौर में 1.5 फीसदी गिर गया।
पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने 23 फरवरी को पनामागेट मामले में फैसला सुरक्षित रखते हुए 20 अप्रैल की तारीख तय की थी। मामला 1990 के दशक में नवाज शरीफ द्वारा बेनामी धन से लंदन में संपत्ति खरीदने का है। शरीफ उस दौरान दो बार देश के प्रधानमंत्री रहे थे। पनामागेट कांड में उनका नाम सामने आने के बाद से ही उनके विरोधी उन्‍हें घेरे हुए हैं। शरीफ ने नेशनल असेंबली और कोर्ट में अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि उनके बच्‍चों ने अपनी मेहनत की कमाई से पूंजी जमा की है और इससे ही ब्रिटेन में फ्लैट भी लिया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: Panamagate verdict to decide Pakistan PM Nawaz Sharif future Today
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Pakistan

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top