Home »International News »International» Algeria Ends Desert Siege, But Dozens Killed

अल्जीरिया में 35 बंधकों समेत 41 लोगों की मौत, 100 को छुड़ाने का दावा

Agency | Jan 18, 2013, 12:41 IST

  • अल्जीयर्स. अल्जीरिया में आतंकियों के चंगुल से बंधकों को छुड़ाने के चक्कर में 30 बंधकों के मौत की खबर है। हालांकि इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं की गई है। अल्जीरिया की सेना द्वारा छेड़े गए एक अभियान में 11 अपहरणकर्ता भी मारे गए।
    रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, लगभग 100 बंधक सेना द्वारा आजाद करा लिए गए है। माली में फ्रांस की ताजा कार्रवाई के विरोध में दक्षिणी अल्जीरिया में अलकायदा से जुड़े से एक हथियार बंद आतंकी संगठन ने एक गैस क्षेत्र के पास विदेशी कर्मचारियों के एक दल को बंधक बना लिया था। बंधकों में ज्यादातर अमेरिका, नार्वे और ब्रिटेन के नागरिक थे। गुरुवार को गैस प्लांट के पास हेलीकॉप्टरों से की गई गोलाबारी में दर्जन भर आतंकी मारे गए।
    आतंकियों से लगातार संपर्क बना मौरिटानिया की एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आतंकी बंधकों को किसी दूसरी जगह ले जाने की कोशिश कर रहे थे। उसी समय सेना ने उन पर हमला बोल दिया। एएनआई को भेजे संदेश में कहा है कि यदि सेना ने फिर से कोई प्रयास किया तो बाकी बचे बंधकों को भी मारे डालेंगे।
    दशक के इस सबसे बड़े बंधक प्रकरण से प्रभावित कई सरकारें आपात बैठकें कर रही हैं। अल्जीरिया के इस अभियान से पहले अमेरिकी रक्षा मंत्री लियोन पेनेटा ने कहा था कि अमेरिकी बंधकों को छुड़ाने के लिए वह सभी जरूरी कदम उठाएंगे।
  • अल्जीरिया और लीबियाई सीमा से करीब 100 किमी दूर स्थित इन अमेनस में गैस प्लांट पर यह कार्रवाई की गई। यह हिस्सा दक्षिणी अल्जीरिया में है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Algeria ends desert siege, but dozens killed
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top