Home »International News »International» Attacker Shot Dead At Paris Orly Airport

पेरिस एयरपोर्ट पर पुलिस ने संदिग्ध को गोली मारी, हमलावर बोला-अल्लाह के लिए मरूंगा

DainikBhaskar.com | Mar 19, 2017, 11:14 IST

  • घटना के बाद पेरिस के ओरली एयरपोर्ट को खाली करवा लिया गया।
    पेरिस. फ्रांस की राजधानी पेरिस में सैनिकों ने ओरली एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध शख्स को गोली मार दी। शख्स ने एक महिला सैनिक से हथियार छीनने की कोशिश की थी। जांच में सामने आया है कि हमलावर ने 'अल्लाह के लिए मरना है' की कसम खाई थी। पुलिस ने मारे गए शख्स के पिता और भाई को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, एक अन्य घटना में शहर के नॉर्थ हिस्से में एक अज्ञात शख्स ने एक पुलिस अफसर को गोली मार कर जख्मी कर दिया। एयरपोर्ट को खाली कराया गया...
    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ओरली एयरपोर्ट पर घटना शनिवार को हुई। टीवी चैनल बीएफएम ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट को खाली करवा लिया गया।
    - फ्रांस की होम मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन हेनरी बेनडेट ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट पर बम निरोधक दस्ते को भेजा गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं मारे गए शख्स ने विस्फोटक बेल्ट तो नहीं पहन रखी थी।
    - बता दें कि फ्रांस में कई जिहादी हमले हो चुके हैं, इसके चलते देश में हाई अलर्ट जारी है। जनवरी 2015 से अब तक हुए जिहादी हमलों में यहां 230 से ज्यादा लोगों की जान गई है।
    महिला सैनिक के सिर पर तानी गन
    - एक चश्मदीन ने बताया, "हमलावर ने एक महिला सैनिक के सिर पर अपनी गन तान दी और वहां मौजूद सैनिकों से कहा कि अपने हथियार नीचे रखो और हाथों को ऊपर उठा लो। अगर मैं यहां मर भी गया तो अल्लाह के लिए मरूंगा।"
    - "इसके बाद हमलावर ने महिला सैनिक से हथियार छीनने की कोशिश की, उसी दौरान बाकी सैनिकों ने उसे गोली मार दी।"
    खुफिया एजेंसी को थी हमले की जानकारी
    - होम मिनिस्टर ब्रुनो ली राक्स ने बताया कि पुलिस और खुफिया एजेंसी को पहले से यह इन्फॉर्मेशन थी कि ओरली एयरपोर्ट पर हमला हो सकता है, क्योंकि यह सामने आया है कि पेरिस के नॉर्थ में सुरक्षा जांच के दौरान हमला कर एक पुलिस अफसर को जख्मी करने वाला शख्स भी यही संदिग्ध था। पुलिस अफसर की हालत खतरे से बाहर है।
  • एयरपोर्ट पर हुई घटना की जानकारी देते फ्रांस के पब्लिक प्रॉसिक्यूटर फ्रांकोइस मोलिंस (दाएं) और पेरिस ज्यूडिशियरी पुलिस क्रिस्टियन सैंटी।
  • एक चश्मदीन के मुताबिक, हमलावर ने एक महिला सैनिक के सिर पर अपनी गन तान दी और वहां मौजूद सैनिकों से कहा कि अपने हथियार नीचे रखो और हाथों को ऊपर उठा लो। अगर मैं यहां मर भी गया तो अल्लाह के लिए मरूंगा।
  • हमलावर ने ओरली एयरपोर्ट पर हमले से पहले शहर के नॉर्थ में एक पुलिस अफसर को गोली मार कर जख्मी भी कर दिया था।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Attacker shot dead at Paris Orly airport
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top