Home »International News »Photo Feature» Best Photos Of The Year 2012 International News

PHOTOS: रोचक, रोमांचक और संघर्ष, साल 2012 की बोलती तस्वीरें

dainikbhaskar.com | Dec 27, 2012, 14:59 IST

  • साल 2012 अब खत्म होने को है। इस साल अंतरराष्ट्रीय जगत में बहुत सारी अभूतपूर्व घटनाएं घटी। हो सकता है यह घटनाएं आने वाले सालों में इतिहास में दर्ज हो जाएं।
    dainikbhaskar.comअपने पाठकों को साल 2012 की कुछ ऐसी तस्वीरों को साझा कर रहा है। जिसने किसी न किसी वर्ग विशेष को, संस्कृति को झकझोरने का काम किया।
    चीते संग खेल रही थीं, खेल महंगा पड़ गया..
    4 मई 2012 की घटना है यह। मिसेज डिमेलो अपने वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर पति के साथ साउथ अफ्रीका के सफारी पार्क गई थीं। उस दिन उनका 60वां जन्मदिन था। डिमेलो ने पार्क में चीते के साथ फोटो खिंचाने की जिद की। कुछ देर तक फोटो खिंचते रहे। लेकिन अचानक चीते का धैर्य जवाब दे गया। उसने डिमेलो पर हमला बोल दिया। करीब 15 मिनट तक चीता उन्हें झंझोड़ता रहा। सफारी के कर्मचारी भागकर आए और डिमेलो को बचाया। उनके गर्दन, हाथ, पैर बुरी तरह जख्मी हो गए थे। हमले के बाद उन्होंने कहा-ये जन्मदिन यादगार बन गया।

    (दुनियाभर का ताजा हाल जानने के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें)

  • सिर्फ शक था कि ये दुश्मन का जासूस है..
    रोंगटे खड़े कर देने वाला यह चित्र 20 नवंबर का। फलस्तीन और इजराइल के बीच दुश्मनी बरसों पुरानी है। घटना से चंद दिन पहले गाजा सिटी में एक बम धमाका हुआ था। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। फलस्तीनी विद्रोहियों ने इस दौरान एक युवक को फोन पर कुछ संदिग्ध बातें करते हुए सुना। बस, उसे इजराइल का जासूस समझ लिया गया और सजा के तौर पर फलस्तीनी बंदूकधारियों ने इस युवक को मोटर साइकिल से बांधकर सड़कों पर तब तक घसीटा, जब तक कि उसकी जान नहीं निकल गई।
  • राज्यपाल की ‘मदद’
    6 दिसंबर इंदौर के वैष्णव प्रबंधन संस्थान का रजत जयंती समारोह था। राज्यपाल रामनरेश यादव बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए। कार्यक्रम के बाद जूते पहनने में अर्दली ने उनकी मदद की।
  • सिपाही ने दिया राज को फूल
    मुंबई। 21 अगस्त को आजाद मैदान में मनसे चीफ राज ठाकरे की रैली थी। इस रैली में तैनात पुलिस नायक प्रमोद तावड़े ने राज ठाकरे को फूल देकर सुर्खियां बटोरी थीं। फिलहाल तावड़े पर विभागीय जांच बैठी हैं। उसका तीन साल का इंक्रीमेंट रोक दिया गया है। ठाकरे को फूल देने के बाद पुलिस विभाग ने कहा था कि तावड़े मानसिक रूप से बीमार हैं।
  • राष्ट्रपति को पहनाए जूते
    6 दिसंबर संसद भवन परिसर। आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी श्रद्धांजलि देने आए थे। प्रणब दा के कुर्सी पर बैठते ही एक व्यक्ति उन्हें जूते पहनाने लगा।
  • आग ही पड़ गई पीछे, मुश्किल से बची जान
    उत्तरी स्पेन के एल एंटिगा नामक स्थान पर 5 जुलाई को यह मजदूर युवक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में भाग ले रहा था। इसने पुल के नीचे जल रहे टायरों, लकड़ियों की आग भड़काने के लिए पेट्रोल डाला तो आग तेजी से फैली और युवक को ही चपेट में ले लिया। बुरी तरह जले युवक को अन्य प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल पहुंचाया। दरअसल, स्पेन में कोयला खदानों पर दी जाने वाली सब्सिडी में कटौती के खिलाफ जुलाई में भारी प्रदर्शन हुए थे। घटना उसी दौरान की है। युवक की जिंदगी बमुश्किल बचाई जा सकी।
  • जाने क्या मैंने कही
    बात 13 फरवरी की है। यूपी चुनाव चरम पर था। प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंची। कांग्रेस शासित राज्यों की तारीफें करने लगीं। तारीफ करते-करते न जाने क्या कहा कि खुद ही चौंक गईं।
  • 800 मीटर तैरी सामंथा
    2012 लंदन ओलिंपिंक खेल के दौरान एक्वेटिक्स सेंटर में 800 मीटर फ्री-स्टाइल स्वीमिंग हीट की शुरुआत करतीं इक्वाडोर की सामंथा आरेवालो सैलिनास।
  • तैरने के लिए पैर नहीं हौसला चाहिए
    ये तस्वीर है स्पेन के तैराक जबी टोरेस की। इनके दोनों पैर नहीं हैं। वे तैरने के लिए प्रोस्थेटिक टांगों का प्रयोग करते हैं। लंदन में होने वाले पैरालंपिक्स ओलिपिंक गेम्स 2012 में भाग लेने के लिए उन्होंने जी-तोड़ मेहनत की। यह फोटो तब ली गई जब वे तैरने की प्रैक्टिस कर रहे थे। इस फोटो ने दुनिया में यह बात एक बार फिर साबित कर दी कि इंसान का हौसला मायने रखता है, अंग नहीं।
    (दुनियाभर का ताजा हाल जानने के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें)
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Best photos of the year 2012 international news
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Photo Feature

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top