Home »International News »International» Inside The Extreme Venezuelan Beauty Factories

22 कॉन्टेस्ट जीत चुकी हैं इस देश की लड़कियां, ब्यूटी के लिए होते हैं जुल्म

dainikbhaskar.com | Apr 21, 2017, 16:02 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मिस वेनेजुएला मारियाना जिमनेज।

इंटरनेशनल डेस्क. वेनेजुएला इस समय आर्थिक मंदी से गुजर रहा है और देश में लूटपाट मची हुई है। जबकि, इस ऑयल रिच कंट्री की पहचान यहां की ब्यूटी पेजेंट्स से भी होती है। इस देश की लड़कियां 22 बार ब्यूटी के अलग-अलग कॉन्टेस्ट में विनर रही हैं। 6 मिस वर्ल्ड, 7 मिस यूनिवर्स, 7 मिस इंटरनेशनल और 2 लड़कियां मिस अर्थ चुनी गईं...
- लड़कियों को खूबसूरत बनाने के पीछे का कड़वा सच यह है कि उन्हें इसके लिए बचपन से ही जुल्म सहने पड़ते हैं।
- यहां 4 वर्ष की उम्र से ही बच्चियों को फैशन स्कूल भेजा जाने लगता है। फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोग गरीब परिवार को यह लालच देने लगते हैं कि वे बेटी को मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिए तैयार करें।
- देश में जगह-जगह बड़ी तादात में ब्यूटी एकेडमी हैं, जहां लड़कियों को खूबसूरत बनाने के लिए बचपन से ही ट्रीटमेंट शुरू कर दिया जाता है।
- सर्जरी के अलावा, बट इंजेक्शन, स्लिम बॉडी के लिए इंजेक्शन से लेकर महीनों तक कमर बांधे रखे जाने जैसे तरीके अपनाए जाते हैं।
- लड़कियों को चटपटा खाना पसंद आता है। इससे उनके शरीर के बेडौल हो जाने का खतरा बना रहता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इनकी जीभ में प्लास्टिक सिल दी जाती है।
- इसके अलावा उनके पेट की वह आंत भी काट दी जाती है, जिससे उन्हें ज्यादा भूख न लगे। इससे लड़कियों की बॉडी स्लिम बनी रहती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, किस तरह ढाया जाता है लड़कियों पर जुल्म...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Inside the extreme Venezuelan beauty factories
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top