Home »International News »China » Chinese Authorities Demolish 'Nail House' In The Middle Of Road

PHOTOS: आखिरकार चीनी सरकार के आगे हार गया वो बुजुर्ग

dainikbhaskar.com | Dec 03, 2012, 00:00 AM IST

बीजिंग. पिछले दिनों चीन के 67 वर्षीय लुओ बाओगेन अचानक सुर्खियों में आ गए थे। झेझियांग प्रांत के वेनलिंग शहर में उनका घर एकदम हाइवे के बीच में था। चीन सरकार ने हाइवे प्रोजेक्ट के तहत इस रास्ते के सारे घर गिरा दिए थे। लेकिन लुओ के घर को नहीं गिरा पाई। सरकार ने उनसे घर का मुआवजा देने के साथ ही बहुत मिन्नतें की। लुओ ने उनकी बात को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि मुआवजा उनके लिए काफी नहीं है।
लेकिन लुओ ने हार मान ली। उन्हें अपना घर आखिर छोड़ना पड़ा। बीते दिनों बुल्डोजर से उनका घर जमींदोज कर दिया। हाइवे का अधिकारिक रूप से उद्घाटन नहीं हुआ है, लेकिन सरकार का मानना है कि तेज रफ्तार सड़क पर बीच में घर होना खतरनाक है। सरकार ने उन्हें पहले दो लाख 20 युआन (करीब 19 लाख रुपए) का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उनके मुताबिक, घर की लागत 52 लाख रुपए है। बाद में यह सौदा 22 लाख रुपए में तय हुआ।
तस्वीरों में देखें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Chinese authorities demolish 'Nail House' in the middle of road
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From China

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top