Home »International News »International» Embracing The Taboo: World’S Top Red Light Districts

PICS: दुनिया में टॉप-11 रेडलाइट एरिया, यहां होता है जिस्म का कारोबार

dainikbhaskar.com | Dec 02, 2012, 00:00 IST

  • किसी भी शहर के कई रूप होते हैं, जिससे ज्यादातर लोग अंजान होते हैं। शहर में अमीर-गरीब, सज्जन-दुर्जन और कई तरह की समानताएं और असमानताएं होती हैं।
    वहीं शहर की चकाचौंध भरी लाइफ के विपरीत एक जिंदगी ऐसी भी होती है, जिसे लोग अच्छा नहीं मानते हैं। यह लाइफ होती है वेश्यालयों की। यह किसी भी शहर का सबसे काला पक्ष होता है।
    dainikbhaskar.com अपने पाठकों दुनिया के प्रसिद्ध रेड लाइट एरिया के बारे में बता रहा है...
    ये भी पढ़ें-

    भारतीय पुरुषों का 'साइज'सबसे छोटा?

    PICS:जवान दिखने की चाहत में इन सेलिब्रिटीज ने दिया अपने 'उभारों'को नया रूप

    PHOTOS:ये हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के सबसे बदनाम MMS SCANDALS

    दुनिया में टॉप-11रेडलाइट एरिया,जहां सेक्स के अलावा भी है बहुत कुछ

    PICS: 'मटरु की बिजली का मंडोला'में अनुष्का का हॉट लुक

    कम कपड़े पहन बोल्ड फोटोशूट करवा बिपाशा भी मचा चुकी हैं हंगामा

    इस ब्रिटिश मेम ने 1945में ही दिखाया था साड़ी पहनने का SEXYअंदाज!

    कामसूत्र स्टार शर्लिन ने बताया,कैसे करें सेक्स!

    हॉट मोनालिसा के निजी जिंदगी की बेहद खास तस्वीरें!

    46की उम्र में भी फिगर ऐसा कि सबकी निगाहें थम गईं

    कैसे पुरुष करते हैं महिलाओं को आकर्षित,जानें...!

  • डी वालेन (एम्स्टरडर्म, नीदरलैंड)
    अगर एमस्टरडम को वेश्यालयों का घर कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। यहां दुनिया के सबसे प्रसिद्ध वेश्यालय मौजूद हैं। डी वालेन शहर का
    सबसे पुराना हिस्सा है। एक दशक पूर्व नीदरलैंड्स ने अवैध व्यापार और अपराध को रोकने के लिए वेश्यावृत्ति को वैध कर दिया था। अब आज के समय में यह देश इससे छुटकारा पाना चाहता है।
  • रुइ डी एर्कोट, ब्रसेल्स (बेल्जियम)
    ब्रसेल्स के इस इलाके की एक लंबी सड़क पर वेश्यालयों की भरमार है। इनमें कुछ शहर के मध्य में भी स्थित हैं। इसलिए शहर में इस जगह को ढूंढना कोई मुश्किल काम नहीं। इसे एम्स्टरडम का छोटा रूप भी माना जाता है, क्योंकि यहां भी स्थानीय सेक्स शॉप मौजूद हैं। अक्सर यहां की रातें सुरक्षित नहीं मानी जाती है। खासकर ब्रसेल्स के रेडलाइट एरिया में आने वाले टूरिस्ट के साथ लूट और जान का खतरा हमेशा बना रहता है। अगर आप दोस्तों के साथ आते हैं तो आपको कोई खतरा नहीं है।
  • रीपरबान, हमबर्ग (जर्मनी)
    एक रेडलाइट एरिया होने के अलावा रीपरबान रात में होने वाले कई गंदे कामों के लिए कुख्यात है। यहां एक लंबी सड़क पर दर्जनों स्ट्रीप क्लब, सेक्स शॉप और वेश्यालय हैं। यहां नाबालिगों और महिलाओं का आना निषेध है। ऐसा नहीं है कि यहां केवल जिस्म को कारोबार ही चलता है। अगर आप यहां फन भी चाहते हैं तो आपके लिए पब, डिस्को कैसीनो और लाउंज खुले हुए हैं, जहां आप जर्मन बीयर पीने के साथ नाच-गा और यार-दोस्तों से मिल सकते हैं।
  • सोहो, लंदन (ब्रिटेन)
    लंदन का सोहो, रेड लाइट एरिया होने के अलावा भी बहुत कुछ है। लोग इसे मन बहलाने की जगह भी कहते हैं। यहां शानदार खाना, थियेटर्स और पब का इंतजाम मौजूद है। लांकि यहां सेक्स इंडस्ट्री का प्रभाव ज्यादा रहा है। 50 के दशक में यहां की सेक्स इंडस्ट्री अपने उठान पर थी। तब यहां 250 से भी ज्यादा सेक्स शॉप हुआ करती थी। हालांकि अब इसका दायरा भी सीमित हो चुका है। यहां आने वाले लोग स्ट्रिप क्लब में भद्दा नाच देखते हैं और कामोत्तेजक गतिविधियों में लगे रहते हैं।
  • रुइ सेंट डेनिस, पेरिस (फ्रांस)
    दुनिया का सबसे रोमांटिक शहर कहलाने वाले पेरिस में रुई सेंट डेनिस दुनिया के बड़े प्रसिद्ध रेडलाइट एरिया में से एक हैं। इस इलाके में वेश्याएं पंक्तिबद्ध कतार में खड़ी रहती हैं। यह कुछ इस तरह है कि किसी दुकान पर सजा हुआ सामान। इसे दुनिया का सबसे ज्यादा टूरिस्ट फ्रेंडली रेड लाइट एरिया माना जाता है।
  • ब्वॉयज टाउन, न्यूइडो लारेडो (मैक्सिको)
    न्यूइडो लारेडो के 'ब्वॉयज टाउन' को लोग शरारती इलाके की संज्ञा देते हैं। यहां आने के बाद आप निराश नहीं होंगे। यहां की कई गलियों में बार्स, कैंटीन, रेस्त्रा और हां वेश्यालय भी हैं। ब्वॉयज टाउन के इस इलाके को जोना डी टोलेरेंसिया भी कहा जाता है। यहां वेश्यावृत्ति को सरकार द्वारा नियंत्रित किया जाता है।
  • काबूकीचो, टोक्यो (जापान)
    इस इलाके को जापान की राष्ट्रीय राजधानी टोक्यो की सरपरस्ती में बढ़ावा मिला है। काबूकीचो होस्ट और होस्टेज बार्स, सेक्स शॉप, लव होटल्स, रेस्त्रां और और नाइट क्लब हैं। आपको यहां चारों ओर अंधेरा जैसे माहौल मिलेगा। इसे स्लीपलेस सिटी यानी न सोने वाला शहर कहा जाता है। यहां के प्राइवेट रूम्स में न्यूड शो, पोर्नोग्राफिक थियेटर, पैंटीलेस टी रूम, पीप शो, मसाज पार्लर और सोपलैंड में बाथिंग सर्विस बहुत मशहूर हैं।
  • सोई काऊ ब्वॉय, बैंकाक (थाईलैंड)
    इस इलाके का नाम इस इलाके का नाम हैट पहने काऊ ब्वॉय पर रखा गया है। यह रेड लाइट एरिया बैकाक की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध जगह है। यह अक्सर यूरोप और अमेरिका से आए लोगों से गुलजार रहता है। सोई काऊ ब्वॉय में कई बार मौजूद हैं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Embracing the Taboo: World’s Top Red Light Districts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top