Home »International News »International» Emirates To Cut US Flights After Trump Travel Restrictions

Emirates यूएस की उड़ानें कम करेगी, ट्रम्प के ट्रैवल बैन से पैसेंजर्स कम हुए

DainikBhaskar.com | Apr 20, 2017, 09:27 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

एयरलाइन का कहना है कि यूएस में सिक्युरिटी सख्त होने और मुस्लिम बाहुल्य देशों के लोगों के आने पर पाबंदी से पैसेंजर्स की संख्या में कमी आई है। - फाइल

दुबई. मिडिल ईस्ट की सबसे बड़ी एयरलाइन Emirates यूएस की अपनी उड़ानों में कमी करेगी। एयरलाइन का कहना है कि अमेरिका में सिक्युरिटी सख्त होने और ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा मुस्लिम बाहुल्य देशों के लोगों पर पाबंदी लगाए जाने से पैसेंजर्स की संख्या में कमी आई है, जिसकी वजह से उसने यह फैसला किया है। बाकी गल्फ कैरियर्स भी कर सकती ऐसा फैसला...
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले से प्रभावित होने होने वाले देशों में यूएई भी है। दुबई बेस्ड एयरलाइन के इस कदम के बाद अब बाकी गल्फ कैरियर्स भी इस रास्ते पर चल सकती हैं। Emirates ने कहा है, "अगले महीने से अमेरिका में 12 जगहों के बजाए 5 जगहों के लिए ही उड़ानें होंगी।"
- बता दें कि ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन ने मुस्लिम बाहुल्य 6 देशों के लोगों पर अमेरिका आने पर पाबंदी लगा दी है। जिन देशों के लोगों के यूएस वीजा पर रोक लगाई गई है, उनमें ईरान, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन हैं। बाद में इस लिस्ट में इराक के लोगों को भी शामिल कर लिया गया है।
ट्रम्प के आने के बाद ट्रैवल डिमांड में कमी: एयरलाइन
- Emirates की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, "यह एक कॉमर्शियल डिसीजन है, जिसे ट्रम्प के प्रेसिडेंट पोस्ट का चार्ज संभालने के बाद 3 महीनों में ट्रैवल डिमांड में आई कमी को देखते हुए लिया गया है।"
- "अमरिकी सरकार द्वारा एंट्री वीजा पर रोक, सिक्युरिटी कड़ी करने और उड़ानों में इलेक्ट्रॉनिक सामान लाने पर पाबंदी लगाने का सीधा असर कंज्यूमर के हितों पर पड़ा है। इससे अमेरिका के लिए एयर ट्रैवल की डिमांड में भी आई है।"
- "बोस्टन, लॉस एंजिलिस और सेटली के लिए अभी रोजाना 2 उड़ानें होती हैं जो अगले महीने से सिर्फ 1 होंगी। इसके अलावा ऑरलैंडो और Ft. Lauderdale को जाने वाली रोजाना उड़ानों को घटाकर हर हफ्ते 5 कर दिया जाएगा।"
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Emirates to cut US flights after Trump travel restrictions
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top