Home »International News »Bhaskar Gyan» EXTREME PUNISHMENT For Rape And Delhi Gang-Rape

PHOTOS: इन देशों में किया होता बलात्कार तो अब तक ये हो चुका होता हाल...

dainikbhaskar.com | Dec 22, 2012, 13:32 IST

  • दिल्ली गैंगरेप पीड़ित की शनिवार को निधन हो गया. चलती बस में रेप की घटना ने भारत को झकझोर कर रख दिया है। सभी की एक ही मांग है कि बालात्कारियों को मौत की सजा दी जानी चाहिए।
    पुलिस ने कहना है कि वह अपराधियों पर हत्या का मुकदमा भी चलाएगी, लेकिन जनता का कहना है कि इस तरह के वीभत्स अपराधों के लिए मौत की सजा से कम कुछ भी नहीं होना चाहिए। ताकि कोई भी व्यक्ति अपराध करने से पहले कई बार सोचे।
    dainikbhaskar. com अपने पाठकों को दुनियाभर में सजा देने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बता रहा है, जिसमें सजा देना का तरीका भारत से अलग है.
    (दुनियाभर का ताजा हाल जानने के लिए हमसे फेसबुकपर जुड़ें)
  • उत्तरी अमेरिका
    अमेरिका में बालात्कारी के प्राइवेट पार्ट पर जोरदार इलेक्ट्रिक शॉक दिया जाता है। वहां अपराध रोकने के लिए जवान लड़कों को बुरे आदमियों की यातना दी गई फिल्में दिखाई जाती हैं।
  • अफगानिस्तान
    तालिबानी शासन के दौरान किसी भी गे को बर्दाश्त नहीं किया जाता था। समान सेक्स वाले लोगों को मौत की सजा सुनाई जाती थी। इसके लिए दो तरीकों को अपनाया जाता था। पहले में ऊंची पहाड़ी और इमारत से धक्का दे दिया जाता था। दूसरे तरीके में ऐसे लोगों को दीवार में जिंदा चिनवा दिया जाता था। बाद में उसे बुल्डोजर से गिरा देते थे। इस तरह की सजा मुल्ला मोहम्मद उमर द्वारा दी जाती थी। ईरान, मौरीतानिया, पाकिस्तान, साउदी अरब, सूडान और यमन में ऐसे मामलों में गुदामैथुन की सजा दी जाती है।
  • चीन
    चीन की कुछ विचित्र सजाओं के बारे में बड़े शहरों में सुनने को नहीं मिलता है। गांव-देहातों में आरोपी को बड़ी पारंपरिक तरीके से सजा दी जाती है। इसमें उसे बांस के डंडे से पीटे जाता है। अगर कोई व्यक्ति शादी के बाद बाहर की औरतों से संबंध रखता है तो उसे 90 डंडे मारने और बालात्कार करने की कोशिश करने वाले को 100 डंडे और गांव छोड़ने का फरमान सुना दिया जाता है। जियान में बालात्कारी को गला घोंट कर मार देते हैं।
  • ईरान
    अगर आप अपना प्राइवेट पार्ट किसी की गुदा में डालते है तो यह सबसे बड़ा क्राइम है। पता लगने पर आपको मौत की सजा दी जाएगी। यदि एक व्यक्ति अपना पेनिस दूसरे की जांघ पर रगड़ता है तो इस मामले में १क्क् कोड़े मारने की सजा सुनाई जाती है। अगर वह गैरमुस्लिम है तो मौत के घाट उतार दिया जाएगा।
  • इराक
    मध्यपूर्व के इस देश में शरिया कानून के हिसाब से महिला का रेप करने वाले बालात्कारी को सार्वजनिक स्थल पर सबके सामने पत्थर मार कर मौत की सजा दी जाती है। यही हाल उस आदमी का भी होता है, जो अपनी पत्नी को धोखा देता है। इसी तरह की सजा का प्रावधान अफगानिस्तान, ईरान और पाकिस्तान में है।
  • फिलिपींस
    बालात्कारी को जहर का इंजेक्शन देकर मार डाला जाता है।
  • साउदी अरब
    इस्लामी कानून के तहत बलात्कारी का सिर कलम किया जाता है. यदि वो पति और पत्नी नहीं हैं और सहमति से सेक्स करते हैं तो उन्हें कोड़े मारे जाते हैं. यदि विदेशी हैं तो दोनों को कुछ दिन जेल में रखने के बाद उनके देश निष्काषित कर दिया जाता है.
    वहीं, किसी भी तरह व्यवहार, जिससे देश की संस्कृति खराब होती हो (जैसे भद्दे कपड़े पहनना आदि), साउदी अरब में बर्दाश्त नहीं की जाती है। इसके लिए 2600 कोड़े और कम से कम पांच साल जेल की सजा मिल सकती है। यह 2600 कोड़े मारने के लिए 50 से 52 कोड़ों के सेशन चलाए जाते हैं। एक सेशन के बाद 50 दिन का अंतर रखा जाता है।
  • श्रीलंका
    शादी से पहले सेक्स संबंध बनाना पूरे एशिया में बुरा माना जाता है। श्रीलंका में इसको लेकर कानून है। वहां सेक्स संबंध की संख्या के आधार कोड़े मारने की सजा मुकर्रर की जाती है। ऐसा ही कुछ अफगानिस्तान, ईरान, सूडान, नाइजीरिया और पाकिस्तान में भी है।
  • अफ्रीका (नाइजीरिया)
    सूडान के अलावा कई अफ्रीकी देशों में बलात्कारी को तब तक पत्थर मारे जाते हैं, जब तक उसकी मौत न हो जाए। वहीं, शादी से पहले सेक्स करने पर 100 बार उसके पार्टनर के समाने बारी-बारी से कोड़े मारे जाते हैं।
    (दुनियाभर का ताजा हाल जानने के लिए हमसे फेसबुकपर जुड़ें)
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: EXTREME PUNISHMENT for rape and delhi gang-rape
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhaskar Gyan

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top