Home »International News »Middle East» Govt Air Strike On Syria Bakery Kills More Than 90

रोटी खरीदने पहुंचे लोगों पर राष्ट्रपति ने दागी मिसाइलें

Agency | Dec 24, 2012, 12:24 IST

  • बेरूत.सीरिया में रविवार को एक बेकरी पर सरकार की ओर से हुए हवाई हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। एक विपक्षी कार्यकर्ता ने बताया कि यह सभी रोटी खरीदने के लिए लाइन में लगे हुए थे। यह हवाई हमला मध्य सीरिया के हलफाया में हुआ. यह इलाका पिछले हफ्ते विद्रोहियों के कब्जे में आ गया था।

    रॉयटर्स की खबर की मुताबिक, इस हमले में 90 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि ब्रिटिश स्थित मानवाधिकार संगठन ने मरने वालों की संख्या 60 बताई है। उनका कहना है कि घायलों की संख्या बहुत ज्यादा है, जिन्हें आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


    विपक्षी कार्यकर्ता ने हमले का वीडियो अपलोड करते हुए बताया कि जब मैं वहां पहुंचा तो देखा सड़क पर खून और मांस के लूथड़े पड़े हुए है। इसमें बड़ी तादाद महिलाओं और बच्चों की भी थी।

    गौरतलब है कि 21 महीनों से सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध में 44 हजार लोग मारे जा चुके हैं। राष्ट्रपति अल असद बशर और विद्रोहियों के बीच संघर्ष जारी है। विद्रोही असद से राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने की मांग पर अड़े हुए है। जान-माल को होते नुकसान को देखते हुए अमेरिका सहित कई पश्चिमी देशों ने असद से जिद छोड़ने को कहा है।

    तस्वीरों में देखें हवाई हमले के बाद का मंजर...

  • रॉयटर्स के मुताबिक, हलफाया कस्बे में एक कार्यकर्ता समेर अल-हमावी ने बताया, हमें पिछले तीन दिन से आटा नहीं मिला था, इसलिए हर कोई बेकरी की ओर जा रहा था। इनमें से ज्यादातर औरतें और बच्चे थे।

  • फ्री सीरिया आर्मी नाम की विद्रोही सेना हमा प्रांत नियंत्रण के लिए पिछले काफी समय से प्रयास कर रही है। पांच दिन पहले ही उन्होंने सेना से कब्जा करने के बाद हलफाया को आजाद क्षेत्र घोषित कर दिया था।

  • हमले का वीडियो

  • हमले का वीडियो

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Govt air strike on Syria bakery kills more than 90
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Middle East

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top