Home »International News »International» Indian Restaurant Accused Of Selling Human Flesh In UK

UK में भारतीय रेस्टोरेंट में इंसानों का मांस बेचने का आरोप, हो सकता है बंद

dainikbhaskar.com | May 18, 2017, 20:47 IST

  • साउथ-ईस्ट लंदन में स्थित रेस्टोरेंट करी ट्विस्ट की ओनर शिनरा बेगम को लोगों ने वहां तोड़फोड़ की धमकी दी है। (फाइल)
    लंदन.ब्रिटेन में 60 साल पुराने एक भारतीय रेस्टोरेंट पर इंसानों का मांस परोसने का आरोप लगा है। एक फर्जी न्यूज रिपोर्ट में यह दावा किया गया। ये रिपोर्ट फेसबुक पर वायरल होने के बाद अब रेस्टोरेंट ओनर को उसे बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की धमकी...

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक मेट्रोडॉटसीओडॉट यूके की बुधवार की रिपोर्ट में बताया गया कि शिनरा बेगम साउथ-ईस्ट लंदन में स्थित रेस्टोरेंट 'करी ट्विस्ट' की ओनर हैं। शिनरा को लोगों ने रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की धमकी दी है, लिहाजा उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी है।
    - दरअसल, इस रेस्टोरेंट पर इंसानों का मांस बेचे जाने की खबर एक प्रैंक न्यूज साइट ने दी। इस साइट पर गुमनाम यूजर्स सोशल मीडिया पर स्टोरी शेयर करने से पहले अपनी फर्जी न्यूज सबमिट कर सकते हैं।
    - बता दें कि ब्रिटेन में इंसानों का मांस खाना और बेचना गैरकानूनी है और ऐसा करने वाले को जेल की सजा का प्रोविजन है।
    रेस्टोरेंट की ओनर ने क्या कहा?
    - शिनरा ने कहा, "एक शख्स ने धमकी दी कि अगर तुमने रेस्टोरेंट का शटर नहीं गिराया तो मैं इसकी खिड़कियां तोड़ दूंगा। इसी दौरान पब्लिक में से एक शख्स ने इसकी
    सूचना पुलिस को दे दी। इन सब हरकतों से बिजनेस पर असर पड़ रहा है। लोगों ने हमें फोन कर कहा कि आप हमें इंसानों का मांस परोसने की हिम्मत कैसे कर सकते हो?"
    - "अब तो यह अफवाहें हर तरफ उड़ रही हैं और लोग इस पर भरोसा कर रहे हैं। हम यहां 60 साल से रेस्टोरेंट चला रहे हैं और अब यह बंद हो सकता है।"
    - "आर्टिकल में इस बारे में सिर्फ 1 पैरा लिखा था और उसमें भी तमाम स्पेलिंग और ग्रैमेटिकल गलतियां थीं, फिर भी लोगों ने उसे सच मान लिया। स्टोरी सामने आने के बाद से रेस्टोरेंट में कस्टमर्स की संख्या घट गई है। भीड़ कम होने की वजह से स्टाफ के काम के घंटे भी कम कर ने पड़े हैं।"
    फेसबुक पर क्या स्टोरी शेयर की गई?
    - फेसबुक पर इस बारे में शेयर की गई फर्जी स्टोरी की हेडलाइन थी- एशियन रेस्टोरेंट शट डाउन फॉर यूजिंग ह्यूमन मीट।
    - स्टोरी में कहा गया था, "पिछली रात इंडियन रेस्टोरेंट के ओनर रारजन पटेल को अरेस्ट कर लिया गया, वह अपने न्यू क्रॉस रेस्टोरेंट पर फूड रेसिपी में इंसानों का मांस बेच रहा था। वहां से 9 इंसानों की बॉडी बरामद की गईं, जिनका मांस वहां परोसा जाना था। ररजन पटेल को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया गया है और रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है।"
  • रेस्टोरेंट पर इंसानों का मांस बेचे जाने की खबर एक प्रैंक न्यूज साइट ने दी है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Indian restaurant accused of selling human flesh in UK
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top