Home »International News »International » Kansas Shooting Ian Grillot To Be Honoured By Indian-Americans In Houston

कंसास में भारतीय को बचाने वाले इयान ग्रिलोट का सम्मान करेगी इंडियन कम्युनिटी

dainikbhaskar.com | Mar 20, 2017, 16:52 IST

आलोक को इयान ग्रिलोट ने बचाया था। इयान खुद हमलावर के सामने आकर खड़े हो गए थे।

इंटरनेशनल डेस्क.पिछले महीने कंसास के एक बार में हुई शूटिंग में एक भारतीय की जान बचाने वाले अमेरिकी नागरिक इयान ग्रिलोट को यहां की इंडियन कम्युनिटी ने सम्मानित करने का फैसला किया है। बता दें कि 22 फरवरी को हुई इस शूटिंग में एक भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई थी जबकि आलोक मदासानी नाम के एक शख्स को इयान ग्रिलोट ने बचा लिया था। हमले में ग्रिलोट खुद भी जख्मी हो गए थे। क्या है मामला...
- बता दें कि कंसास के ओलाथी इलाके के एक बार में 22 फरवरी को अमेरिकी नेवी के एक पूर्व सैनिक ने इन भारतीयों पर फायरिंग की थी।
- हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई थी। जबकि उनके दोस्त आलोक मदासानी घायल हुए थे। इन्हीं आलोक को इयान ग्रिलोट ने बचाया था। इयान खुद हमलावर के सामने आकर खड़े हो गए थे।
ग्रिलोट ने क्या कहा?
- ग्रिलोट के बारे में इंडियन हाउस गाला ने कहा- वो एक सच्चे अमेरिकन हीरो हैं। 25 मार्च को उनका सम्मान किया जाएगा।
- ग्रिलोट ने खुद का सम्मान किए जाने पर कहा- आप सबकी दुआओं के बगैर मैं ठीक नहीं हो सकता था। मैं 25 मार्च को इंडियन हाउस गाला के ह्यूस्टन में होने वाले प्रोग्राम में हिस्सा लूंगा। अापका शुक्रिया। आप लोग हकीकत में बेहतरीन इंसान हैं।
क्या है इंडियन गाला?
- इंडियन गाला हर साल यहां फंड जुटाने के लिए इंडियन कम्युनिटी की तरफ से ऑर्गनाइज किया जाता है। इसमें और भी प्रोग्राम होते हैं।
- इंडियन गाला के बोर्ड मेंबर जितेन अग्रवाल ने कहा- हम इयान ग्रिलोट को सम्मानित करके खुद को खुशकिस्मत मानेंगे। हमने ह्यूस्टन के सभी लोगों को इनवाइट किया है।
- प्रोग्राम में इंडियन एम्बेसेडर नवतेज सरना, भारत में अमेरिका के पूर्व एम्बेसेडर डेविड मुलफोर्ड और ओबामा की पूर्व असिस्टेंट सेक्रेटरी निशा बिस्वाल भी शामिल होंगी।
क्या हुआ था 22 फरवरी को
- श्रीनिवास और आलोक मदसानी ओलाथे में जीपीएस बनाने वाली कंपनी गार्मिन के एविएशन विंग में काम करते थे।
- 22 फरवरी को वे बार में थे। तभी एडम पुरिन्टन नाम का एक शख्स उनसे उलझ गया। रेसिस्ट कमेंट करने लगा। उसने दोनों को आतंकी कहा। बोला कि मेरे देश से निकल जाओ। तुम मेरे देश में क्यों आए हो? तुम हमसे बेहतर कैसे हो?
- बहस के बाद एडम को बार से निकाल दिया गया। थोड़ी ही देर में वह गन लेकर लौटा और दोनों पर गोली चला दी।
- इसके बाद एडम पांच घंटे बाद दूसरी बार में शराब पीने पहुंचा। वहां उसने लोगों को बताया कहा कि वह मिडिल-ईस्ट के दो लोगों को मारकर आया है और छुपने की जगह चाहिए। बार टेंडर ने पुलिस बुलाकर उसे गिरफ्तार करवा दिया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Kansas shooting Ian Grillot to be honoured by Indian-Americans in Houston
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top