Home »International News »Pakistan» Keep All Options Open On Kashmir, Says Hurriyat

पाकिस्तान राष्ट्रपति बोले-देते रहेंगे कश्मीरियों को ‘मदद’

Agency | Dec 21, 2012, 10:51 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पाकिस्तान राष्ट्रपति बोले-देते रहेंगे कश्मीरियों को ‘मदद’, international news in hindi, world hindi news
इस्लामाबाद.पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ कश्मीर मुद्दे का स्थायी हल चाहता है। इससे क्षेत्र में शांति और स्थायित्व आएगा। उन्होंने दोहराया कि उनका देश कश्मीरियों को मदद जारी रखेगा।
जरदारी गुरुवार को कराची में ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे कश्मीरी जनता की इच्छा के अनुरूप कश्मीर समस्या का हल चाहते हैं। जरदारी अपनी पत्नी बेनजीर भुट्टो के शहादत दिवस समारोह पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने कराची आए हैं।
उन्होंने यहां मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व में आए हुर्रियत प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की। यह प्रतिनिधिमंडल इस्लामाबाद में पाकिस्तान के बड़े नेताओं से बातचीत के बाद कराची पहुंचा है। जरदारी ने दोहराया कि ‘जायज हक’ के लिए पाकिस्तान कश्मीरियों को राजनीतिक, नैतिक और राजनयिक समर्थन जारी रखेगा।
उन्होंने फारुक से संयुक्त राष्ट्र में हुई चर्चा का जिक्र किया। दुनिया से अपील की कि कश्मीरियों की समस्याओं पर ध्यान दे। बातचीत के दौरान जरदारी का बेटा बिलावल, कश्मीर मामलों के मंत्री मंजूर अहमद वट्टू और विदेश सचिव जलील अब्बास जिलानी भी थे।
हिना ने भी दिया था आश्वासन
बुधवार को पाकिस्तान की विदेशमंत्री हिना रब्बानी खर ने हुर्रियत प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी। उन्होंने भी कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया था। हुर्रियत नेताओं ने कुछ सुझाव भी दिए।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Keep all options open on Kashmir, says Hurriyat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Pakistan

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top