Home »International News »International» Le Vell Who Plays Kevin Webster Has Been Charged With 19 Offences

टीवी कलाकार पर 19 बच्‍चों के साथ शोषण का आरोप

agency | Feb 16, 2013, 09:14 IST

  • ब्रिटिश कलाकार माइकल टर्नर पर 19 बाल यौन शोषण के केस दर्ज किए गए हैं। आईटीवी सोप में गैराज बॉक्‍स केविन वेबस्‍टेर की भूमिका में दिख चुके हैं। 48 साल के ले वेल के ऊपर 19 ऐसे केस दर्ज किए गए हैं जो कि बच्‍चों से जुड़े हुए हैं। इसमें एक केस एक बच्‍चे के साथ बलात्‍कार का भी है।
    ग्रेटर मैनेस्‍टर पुलिस ने बताया कि ले वेल को दो सप्‍ताह के अंदर कोर्ट के सामने पेश होना है। वहीं, आईटीवी ने ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के कारण ले वेल से जुड़े एपीसोड को फिलहाल बंद कर दिया गया है। ले वेल को सबसे पहले सितंबर 2011 में अरेस्‍ट किया गया है था। उस वक्‍त उनसे बच्‍चों के शोषण से जुड़े कई केस में पूछताछ की गई थी। लेकिन बाद में पूरे मामले को ठंडे बस्‍ते में डाल दिया गया था।

    17 साल के 'कॅरियर' में दो करोड़ कमा लेती हैं मेरठ की वेश्‍याएं

    एक VIP पर 3 पुलिसवाले, नेताओं पर बलात्‍कारियों को पनाह देने का आरोप, फिर कैसे रुकेंगे रेप?

    ये कभी सेक्‍स वर्कर्स थीं, आज समाज के लिए मिसाल हैं

    छलका अनुष्‍का का दर्द, करीबी ने ही बनाया था हवस का शिकार

    ''6 साल की उम्र में पहली बार हुआ था मेरा बलात्‍कार, उतरवा दिए थे पूरे कपड़े''

    नौवीं के छात्र के साथ 5 साथियों ने किया सेक्‍स, फिल्म भी बनाई

    दिल्ली में जारी हैवानियत : दुष्कर्म में असफल युवक ने लड़की के मुंह में डाली रॉड

    16 फरवरी की खास खबरें
  • वहीं, अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों से खुद ले वेल भी आहत हैं। उन्होंने खुद को बेगुनाह बताते हुए इन आरोपों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। 2001 से 2010 के बीच उन पर छह रेप केस, छह अश्लील हिंसा और सात बार बच्चों के साथ यौन गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप लगे थे। पिछले साल उनकी पत्नी जेनेट से भी अलगाव हो गया था।
    जितना ले वेल इन आरोपों से चिंतित हैं, उतना ही उनके साथी कलाकार भौचक हैं। उन्होंने ले वेल को हर तरह से समर्थन देने की बात कही है। (तस्वीर में पूर्व पत्नी जेनेट के साथ ले वेल)
  • फैशन डिजाइनर आनंद को जेल
    न्यूयॉर्क। भारतवंशी अमेरिकी फैशन डिजाइनर आनंद जॉन को मैनहटन सुप्रीम कोर्ट ने पांच साल की जेल की सजा सुनाई है। उस पर एक मॉडल ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। वैसे न्यूयॉर्क में एक दर्जन मॉडलों ने जॉन पर यौन शोषण के 49 मामले दर्ज कराए थे। कैलिफोर्निया में भी सात उभरती मॉडलों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इन मॉडलों में 14 साल की उम्र वाली लड़कियां भी थीं।
    वह अभी कैलिफोर्निया में ही 59 साल की या उम्रकैद काट रहा है। वह 2007 से जेल में है। मैनहटन में आनंद ने अपना अपराध कबूल कर लिया। इसलिए उसके खिलाफ सभी आरोप वापस ले लिए गए हैं। पांच साल की जेल की सजा भी उसके अब तक जेल में रहने की अवधि में से काट ली जाएगी। केरल में जन्मे आनंद ने 1999 में फैशन की दुनिया में कदम रखा था। वह ‘अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप मॉडल’ में भी नजर आया था। उसने पेरिस हिल्टन और जैनेट जैक्सन और ओप्रा विन्फ्रे के साथ भी काम किया है। उसने जो अपराध कबूले उनमें दुष्कर्म, नशीले पदार्थ देना, माफिया से मरवाने की धमकी शामिल हैं।
  • आरोप तय होते ही रो पड़े पिस्टोरियस
    विश्व एथलेटिक्स में विकलांग एथलीटों के लिए प्रेरणास्त्रोत और आदर्श बन चुके ‘ब्लेड रनर’ बुरे फंस गए हैं। उन्हें अदालत ने गर्ल फ्रेंड रीवा स्टीनकैंप की हत्या मामले में औपचारिक रूप से आरोपी ठहरा दिया है। आरोप तय होते ही ऑस्कर अदालत में फूट-फूट कर रो पड़े। मामले की सुनवाई १९ फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अदालत ने जैसे ही उन्हें आरोपी ठहराया ऑस्कर फूट फूट कर रो पड़े। गहरे रंग का सूट पहने हुए २६ वर्षीय ओलिंपिक और पैरालंपिक सुपरस्टार ऑस्कर ने अदालत में मजिस्ट्रेट डेस्मंड नायर के सामने अपना सिर झुका रखा था। आरोप तय होने के बाद ऑस्कर अदालत में फूट-फूट कर रो पड़े।
    सिरी और बाजू में मारी गोली
    ऑस्कर की गर्लफ्रेंड का शव प्रिटोरिया में उनके घर से मिला था। उक्त महिला के सिर और बाजू पर गोली मारी गई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार ऑस्कर ने अपनी गर्लफ्रेंड को संभवत: गलती से चोर समझ लिया था। स्थानीय समाचार पत्र बील्ड ने कहा,‘ रीवा को चार जगह गोली मारी गई थी।’अखबार ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘सुरक्षागार्डों ने ऑस्कर को बाथरूम में रीवा के शव के पास पाया था। दरवाजे में गोलियों के निशान थे।’
    हिंसा के खिलाफ भाषण देने वाली थी रीवा स्टीनकैंप
    पुलिस की प्रवक्ता कैटलेगो मोगाले ने बताया कि रीवा स्टीनकैंप इसी सप्ताह महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर एक स्कूल में भाषण देने वाली थी। वे पेशे से मॉडल थी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें घटनास्थल से नौ एमएम की पिस्तौल मिली है जिसके बाद ऑस्कर को हिरासत में लिया गया था। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के सरकारी वकीलों ने कहा कि वे इस बात को लेकर जिरह करेंगे कि ऑस्कर ने अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या योजनाबद्ध तरीके से की। ऑस्कर को कल रात प्रिटोरिया के पुलिस थाने में रखा गया था। शुक्रवार की सुबह वे अपने परिजनों और अधिकारियों के साथ एक पुलिस वैगन में राजधानी के सेंट्रल मजिस्ट्रेट की अदालत में पहुंचे।
  • पंजाब के सोहना में गांव सांप की नंगली के समीप सोहना नगरपालिका ने पंजाबी गायक दलेर मेहंदी की देह शामलात की 81 कनाल 12 मरले जमीन पर अपना कब्जा कर लिया। यह जमीन पालिका के नाम आने पर अदालत के आदेश पर एसडीएम विवेक कालिया की मौजूदगी में कब्जा लिया गया। इस फॉर्म हाउस की मार्केट कीमत लगभग 25 करोड़ बताई जा रही है। गुरुवार दोपहर एसडीएम विवेक कालिया की अगुवाई में नायब तहसीलदार अनिल कुमार, गिरदावर सुन्दर सिंह, पटवारी वीर सिंह, नगर पालिका सचिव सुनिल कुमार, एम.ई. राजेश पांगाल आदि अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ गांव सांप की नंगली के पास बने दलेर मेहंदी के फॉर्म हाउस पर पहुंचे। टीम ने फॉर्म हाउस पर मौजूद चौकीदार मंजीत को बाहर कर दिया। साथ ही ट्रैक्टर बाहर निकाल कर फॉर्म हाउस पर ताला लगा दिया गया।
    एसडीएम विवेक कालिया ने बताया कि देह शामलात की 18172 कनाल 15 मरले भूमि को नगर पालिका विभाग के नाम मई 2011 में राजस्व रिकॉर्ड में कर दी थी। विभाग ने अक्तूबर में एसडीएम कोर्ट में जमीन का कब्जा लेने के लिए याचिका दायर की। 30 अपै्रल 2012 को विभाग को कब्जा लेने के आदेश जारी कर दिए गए। नगर पालिका ने 10 एकड़ से भी अधिक भूमि का कब्जा लेने के बाद फॉर्म हाउस के अंदर बने कमरे को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि दलेर मेहंदी ने 112 एकड़ देह शामलात की भूमि पर कब्जा किया हुआ है, जो नगर पालिका के नाम हो चुकी है। बाकी भूमि पर कब्जा लेने के लिए 15 दिन का नोटिस दिया गया है। कब्जा लेने के समय किसी ने विरोध नहीं किया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Le Vell who plays Kevin Webster has been charged with 19 offences
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top