Home »International News »International» Meet America Youngest Female Billionaire

PHOTOS: मिलिए दुनिया की सबसे खुफिया कंपनी की मालकिन से

dainikbhaskar.com | Feb 07, 2013, 00:00 IST

  • अमेरिका की सबसे यंग करोड़पति लिंसी टोरेस अपनी खुफिया जीवन और रहन-सहन को लेकर खासी चर्चा में रहती है। लिंसी अमेरिका की सबसे बड़ी बर्गर चेन लिन एंड आउट बर्गर की मालकिन हैं।
    बेशुमार दौलत होने के बावजूद भी न तो वह किसी सार्वजनिक कार्यक्रमों के हिस्सा लेती हैं और न ही ऑफिस की किसी गतिविधि के बारे में खुलकर कुछ कहती है।
    जानकारों के मुताबिक, लिंसी के दुनिया की सबसे खुफिया कंपनी की मालकिन हैं। 1.1 बिलियन डॉलर (करीब 58.5 अरब रुपए) की बर्गर चेन कंपनी के पांच अमेरिकी राज्यों में 280 स्टोर हैं।
    सिर्फ १७ की उम्र में एक मंत्री से शादी करने वाली लिंसी तीन बार शादी कर चुकी हैं। हाल में उन्होंने ड्रेग रेसर से शादी रचाई है। इतना अशांतप्रिय जीवन जीने के बाद भी उनकी कंपनी हर साल पांच फीसद की दर से वृद्धि कर रही है।
    अंदर की स्लाइड पर क्लिक करें और जानें खुफिया कंपनी की प्रेसीडेंट लिंसी टोरेस के बारे में...
    दुनिया का ताजा हाल जानने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें
  • अरबों का बिजनेस संभालना कोई हंसी खेल की बात नहीं है और ऐसा भी नहीं है यह कंपनी रातों-रात खड़ी हो गई। 1948 में कैलिफोर्निया के बाल्डविन पार्क में सिर्फ एक छोटी सी वैन से कंपनी की शुरुआत हुई थी। 60 साल बाद पांच अमेरिकी राज्यों में 280 स्टोर हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति वॉरने बफे भी उनके बिजनेस मॉडल से ईष्र्या करते हैं और उनके जैसी एक चैन चलाना चाहते हैं

  • घर में कई आकस्मिक मौतों के बाद 30 वर्षीय लिंसी को कंपनी में आना पड़ा। उनके दादा 1976 में गुजर गए। इसके बाद उनके बेटे रिच एक प्लेन क्रेश हादसे में चल बसे। लिंसी जब 17 साल की थी तो उनके पिता की ड्रग के ओवरडोज की वजह से मौत हो गई।

  • 2006 में मां के गुजरने के बाद वह कंपनी की इकलौती वारिस थीं, जिनके पास न तो कोई बिजनेस कोई डिग्री थी और न ही कोई तजुर्बा। ट्रेनिंग के नाम पर छोटी सी उम्र में वह सिर्फ वीकेंड पर छोटा-मोटा काम करने जाती थी. कई लोगों के लिए चौंकने वाली बात यह है कि लिंसी इतनी बड़ी कंपनी की कमान कैसे संभाले हुए है, जबकि उसकी खुद की जिंदगी में इतने तूफान उठे हुए हैं. उसकी दो शादियां पहले ही टूट चुकी है और वो न किसी से मिलती है और कंपनी के किसी कार्यक्रम में भी शिरकत करना जरूरी नहीं समझती. उसके बारे मीडिया को कुछ नहीं पता समझ लीजिए वह दूसरी दुनिया में ही जी रही है. पहली शादी से उसे एक 17 साल का बच्चा है.

  • 2006 में उसने दूसरी शादी एक मंत्री से की थी. जिसे दो जुड़वां बच्चे एक लड़की-लड़का हुआ. 2011 में तलाक ले लिया गया. फिर ड्रैग रेसर वेल टोरेस जूनियर से शादी की. पिछले साल लिंसी ने कैलिफोर्निया के ब्रेडबरी में 92.4 करोड़ रूपए की लागत का घर खरीदा था.

  • रियलस्टॉकर.कॉम के मुताबिक, इसमें 7 बेडरूम, 16 बाथरूम हैं. वह अपने हसबैंड के रेसिंग कार खेल से बहुत प्यार करती है. उसने भी कई रेसिंग में भाग लिया है और जीती भी हैं. वह नेशनल हॉट रोड एसोसिएशन की सदस्य भी है.

  • अपनी तीसरी शादी से पहले वह काफी समय से ड्रैग रेसिंग ट्रैक पर आती थी. बाद में उसने एक रेसर से शादी कर के सबको चौंका दिया.

  • कंपनी का सबसे लोकप्रिय बर्गर. लिंसी को कई बार बर्गर प्रिंसेस भी बुलाया जाता है.

  • शानदार घर की मालकिन

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Meet America youngest female billionaire
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top