Home »International News »China » New Home Workers Chinese Villagers Moved Prison Like New Town

PHOTOS: जनसंख्या के तले दबा चीन, कर रहा है भविष्य की तैयारी

dainikbhaskar.com | Jan 24, 2013, 00:00 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

china

पिछले कई सालों में चीन में जनसंख्या को लेकर कई चिंताएं देखी जा रही है। तेजी से बढ़ते लोगों के लिए पर्याप्त घर बनाना बड़ा ही मुश्किल हो रहा है। अगर यह कहा जाए कि चीन भविष्य को देख कर तैयारी करने लगा है तो गलत नहीं होगा।

चूहे के बिल जैसे दिखने वाले यह घर (विला) चीन के हेनान प्रांत के लिंगशुई काउंटी में बनाए गए हैं। किसी जेल जैसे दिखने वाले एक जैसे घरों में ग्रामीण को बसाया जाएगा।

इस तरह के अभी एक हजार घर सरकार द्वारा बनाए गए हैं। 253 वर्गमीटर के आकार के 1029 घरों में 3500 ग्रामीण लोग आना शुरू हो गए हैं। दादून गांव में इन घरों को अक्टूबर 2010 में बनाना शुरू किया गया था।

चीन में पहले बनाए गए मकानों (जैसे घोस्ट टाउन) के बजाए अब सस्ते मकान बनाने पर जोर दिया जा रहा है, जिससे सभी सस्ते दामों पर खरीद सकें। लिंगशुई छठवीं ऑटानॉमस काउंटी हैं, जिसकी आबादी साढ़े तीन लाख है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: new home workers Chinese villagers moved prison like new town
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From China

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top