Home »International News »International » Omar Hammami Dead: American Jihadi Killed In Somalia

अमेरिका में आलीशान जिंदगी बिताने वाला आतंकी मारा गया

Agency | Sep 13, 2013, 11:56 AM IST

सोमालिया में गुरुवार को अल-कायदा से जुड़े शबाब आतंकियों के गुट से मुठभेड़ में एक अमेरिकी इस्लामी आतंकी मारा गया। इसका नाम उमर हम्मामी बताया गया है। अमेरिका के अलबामा में जन्मे इस आतंकी को आमतौर पर ‘अल-अमरीकी’ के नाम से जाना जाता था। यह सोमालिया में लड़ने वाले विदेशी आतंकियों में प्रमुख था। इसके सिर पर अमेरिका ने 50 लाख डॉलर (करीब 31.83 करोड़ रुपए) का इनाम रखा हुआ था।

दक्षिणी सोमालिया की बस्ती बरधेरे के निवासी मोआलिम अली ने बताया कि दो गुटों में मुठभेड़ हुई थी। इसमें अल-अमरीकी तथा दो अन्य लड़ाकों की मौत हो गई। इन दो में से एक विदेशी था, जिसकी पहचान नहीं हो सकी। कुछ इसे पाकिस्तानी तो कुछ मिस्र का नागरिक बता रहे थे। अल-अमरीकी 29 साल का था। वह 2006 में सोमालिया आया था और उसने अंग्रेजी भाषा के रैप सॉन्ग्स और वीडियो के माध्यम से शबाब के लिए युवा आतंकियों की भर्ती शुरू की थी।

(अंदर की स्लाइड में पढ़ें कैसे बदली उमर की जिंदगी...)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Omar Hammami Dead: American Jihadi Killed In Somalia
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top