Home »International News »Pakistan » Pakistan Has Again Banned YouTube In One Hour

पाक ने एक घंटे में यूट्यूब को दोबारा कर दिया बैन

Agency | Dec 30, 2012, 12:52 IST

पाक ने एक घंटे में यूट्यूब को दोबारा कर दिया बैन, international news in hindi, world hindi news
इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने शनिवार को यूट्यूब पर पाबंदी हटाई। लेकिन एक घंटे बाद ही इस रिपोर्ट के बाद प्रतिबंध फिर लगा दिया कि अब भी इसपर इस्लाम विरोधी फिल्म ‘इनोसेंस ऑफ मुस्लिम्स’ देखी जा सकती है। तीन माह पहले इसी फिल्म की वजह से प्रतिबंध लगाया गया था।
पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि यूट्यूब पर से 24 घंटे में पाबंदी हटाई जाएगी। इसके मुताबिक पाक टेलीकॉम अथारिटी ने दोपहर में इंटरनेट सेवा प्रदाताओं और मोबाइल फोन कंपनियों को यूट्यूब खोलने के निर्देश दिए।
लेकिन इसी दौरान इस्लाम विरोधी फिल्म ‘इनोसेंस ऑफ मुस्लिम्स’ को यूट्यूब पर देखे जा सकने की मीडिया रिपोर्ट आई। इस पर एक घंटे बाद ही प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ ने फिर से पाबंदी लगाने के आदेश दिए।
यूट्यूब की मांग -मलिक ने कई वर्गों से यूट्यूब को खोलने की मांग को देखते हुए इस पर पाबंदी हटाने के बारे में कहा था। उन्होंने कहा कि था कि टेलीकॉम अथारिटी मजबूत साफ्टवेयर हासिल कर रही है जिससे अश्लील और ईशनिंदा से जुड़ी सामग्री को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया जाएगा। ‘इनोसेंस ऑफ मुस्लिम्स’ फिल्म के विरोध में पूरी दुनिया के साथ पाकिस्तान में भी जमकर प्रदर्शन हुए थे। इनमें 23 लोग मारे गए थे। अरबों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ था। सितंबर में यूट्यूब को ब्लॉक कर दिया गया था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Pakistan has again banned YouTube in one hour
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Pakistan

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top