Home »International News »Pakistan » Pakistan Police Defuse Bomb Near House Of Pervez Musharraf

मुशर्रफ की हत्‍या का हुआ प्रयास, घर पर भेजा कार बम

एजेंसी | Apr 24, 2013, 11:01 AM IST

इस्‍लामाबाद. पाकि‍स्‍तान के पूर्व सैन्‍य शासक परवेज मुशर्रफ की मंगलवार को हत्‍या का प्रयास कि‍या गया। उनके चक शहजाद स्‍थि‍त घर के बाहर खड़ी एक कार में वि‍स्‍फोटक पाए गए। घटना की सूचना मि‍लते ही मौके पर हड़बड़ी मच गई। आनन फानन में पुलि‍स ने बम डि‍स्‍पोजल स्‍क्‍वॉड मंगाया और समय रहते कार में मौजूद बम को डि‍फ्यूज कर दि‍या। इन दि‍नों परवेज मुशर्रफ के घर को ही उनके लि‍ए जेल बनाया गया है।
इस्‍लामाबाद पुलि‍स चीफ बनी अमीन के मुताबि‍क वि‍स्‍फोटकों से भरी एक कार मंगलवार को मुशर्रफ के घर से तकरीबन डेढ़ सौ मीटर दूर खड़ी की गई थी। यह कार उनके घर के मेनगेट से बस पांच सौ फीट की दूरी पर थी। उन्‍होंने बताया कि पुलि‍स इस बात की जांच कर रही है कि आखि‍रकार यह कार मुशर्रफ के घर के इतने पास कैसे आ गई।
काबि‍लेगौर है कि तालि‍बान ने पहले ही मुशर्रफ को जान से मारने की धमकी दे रखी है। इतना ही नहीं, सन 1999 से 2008 के बीच, जब मुशर्रफ सत्‍ता में थे तो कई आतंकी समूहों ने उनपर कई बार हमला करने की कोशि‍श की थी। पाक के पूर्व सैन्‍य शासक पि‍छले महीने ही दुबई से अपने वतन वापस लौटे हैं और वापसी के बाद से ही कई मुसीबतें उनपर आन पड़ी हैं।
आगे पढ़ें-मुशर्रफ की बेइज्‍जती पर प्रति‍क्रि‍या कर सकती है सेना

24 अप्रैल के प्रमुख समाचार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Pakistan police defuse bomb near house of Pervez Musharraf
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top