Home »International News »Pakistan» Pakistan President Asif Ali Zardari Should Give Up The Post Of PPP Chief, Says Lahore High Court

आसिफ अली जरदारी को कोर्ट का राजनीति छोड़ने का आदेश

Agency | Jan 24, 2013, 10:54 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
आसिफ अली जरदारी को कोर्ट का राजनीति छोड़ने का आदेश, international news in hindi, world hindi news
लाहौर.लाहौर हाई कोर्ट ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से कहा है कि वे ‘सक्रिय राजनीतिक गतिविधियां’ छोड़ दें। कोर्ट ने पिछले साल दिए आदेश का हवाला देते हुए कहा कि ‘जरदारी को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष का पद भी छोड़ देना चाहिए।’
हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस उमर अता बांदियाल ने संघीय सरकार के वकील वसीम सज्जाद से कहा कि वे 12 मई 2011 के फैसले पर राष्ट्रपति का रुख स्पष्ट करें। इसके लिए 6 फरवरी तक का समय दिया गया है। बांदियाल पांच जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे हैं।
यह बेंच जरदारी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना के मामले पर सुनवाई कर रही है। सरकारी वकील ने दलील दी कि जल्दबाजी की जरूरत नहीं है। राष्ट्रपति का रुख जानने के लिए समय दिया जाना चाहिए। राष्ट्रपति को संविधान के अनुच्छेद 248 के तहत छूट मिली हुई है।
क्या कहा था कोर्ट ने
कोई भी व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता। इसलिए आसिफ अली जरदारी या तो राष्ट्रपति पद छोड़ दें या सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ कर सक्रिय राजनीति से अलग हो जाएं।
सुप्रीम कोर्ट करेगा अफसर की मौत की जांच
प्रधानमंत्री के खिलाफ जांच करने वाले अधिकारी की मौत का मामला अब सुप्रीम कोर्ट देखेगा। चीफ जस्टिस इफ्तिखार चौधरी ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा भेजे गए एक नोट को संवैधानिक याचिका मानते हुए दो जजों की बेंच नियुक्त की। यह गुरुवार से सुनवाई करेगी। चौधरी ने कहा कि अफसर कामरान फैजल की मौत की जांच संविधान के अनुच्छेद 184 (3) के तहत होगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Pakistan President Asif Ali Zardari should give up the post of PPP chief, says Lahore High Court
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Pakistan

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top