Home »International News »International» Major Clean Up Operation In Pattaya City Of Thailand

यहां प्रॉस्टिट्यूशन के सफाए की तैयारी, अश्लील शो और घटिया बार होंगे बंद

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 12:59 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

रात में बैंकॉक की सड़कों का हाल।

.थाईलैंड पुलिस बैंकॉक से प्रॉस्टिट्यूशन के सफाए के काम में जुट गई है। टूरिज्म मिनिस्टर के बाद अब यहां के गर्वनर ने कहा कि वो एंटरटेनमेंट प्लेस पर प्रॉस्टिट्यूशन को परमिशन नहीं देंगे। इधर, पुलिस भी अश्लील शो और गंदे बार बंद कराने की तैयारी में है। हालांकि, पटाया की जो फोटोज सामने आई हैं, उससे पुलिस की राह अभी इतनी आसान नहीं दिख रही है। प्रॉस्टिट्यूशनको लेकर सख्त...
- पटाया से सेक्स ट्रेड को खत्म करने के लिए पुलिस और सरकार दोनों ने कमर कस ली है। थाई अथॉरिटी शहर को फैमिली फ्रेंडिली डेस्टिनेशन के तौर पर प्रमोट करना चाहती है।
- इस ऑपरेशन में जुड़े पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल सुलासक ने कहा, ''हम यहां से अश्लील और गंदे शो खत्म कर रहे हैं। हमारी कोशिश है ऐसे बारों का यहां से नामोनिशान मिट जाए।''
- पटाया के पुलिस चीफ कर्नल अपीचई क्रॉपेथ ने कहा कि यहां काम करने वाली लेडीब्वॉय और महिलाएं सभी सेक्स ट्रेड में शामिल नहीं है।
- उन्होंने बताया कि वो वेट्रेस के तौर पर भी काम करती हैं। वहीं, कुछ कस्टमर्स के साथ बैठने का काम और डांस शोज में परफॉर्म करती हैं।
- इसी महीने यहां के गर्वनर ने भी कहा था कि मैं लोगों को बैंकॉक को लेकर उनकी सोच से अलग तस्वीर दिखाना चाहता हूं। हम मनोरंजन की जगह पर प्रॉस्टूीट्यूशन को शामिल नहीं होने देंगे।
- माना जा रहा है कि विदेशों में सेक्स कैपिटल के तौर पर प्रमोट हो रहे बैंकॉक की छवि सुधारने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं।
ढाई लोग जुड़े हैं प्रॉस्टिट्यूशन​ से…
- थाईलैंड में 70 साल से प्रॉस्टिट्यूशन गैरकानूनी है। फिर भी यह साउथ-ईस्ट एशिया का सेक्स टूरिज्म हब माना जाता है। पटाया यहां का मेन सेक्स टूरिज्म हॉटस्पॉट है। यहां 1,000 से ज्यादा बार और मसाज पार्लर हैं, जिनकी आड़ में बड़े पैमाने पर प्रॉस्टिट्यूशन रैकेट चलाए जा रहे हैं।
- ग्लोबल ब्लैक मार्केट पर नजर रखने वाली हैवोकस्कोप के मुताबिक यहां ढाई लाख से अधिक लोग प्रॉस्टिट्यूशन से जुड़े हुए हैं। हालांकि, आंकड़े इससे ज्यादा हो सकते हैं।
मिनिस्टर बंद करना चाहती हैं इंडस्ट्री
- टूरिज्म मिनिस्टर कोबकर्ण वोत्तानवरंगकुल ने कुछ माह पहले इस इंडस्ट्री को बंद करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, "हम थाईलैंड के टूरिज्म को साफ-सुथरा बनाना चाहते हैं। हम सेक्स इंडस्ट्री को खत्म कर देंगे। टूरिस्ट इसके लिए यहां नहीं आते। वे हमारा खूबसूरत कल्चर देखने के लिए आते हैं।"
टूट जाएगी लोकल इकोनॉमी
- टूरिस्ट्स के लिए यहां की नाइट लाइफ सेंटर ऑफ अट्रैक्शन है। थाईलैंड की इकोनॉमी में टूरिज्म इंडस्ट्री का कॉन्ट्रिब्यूशन 10 फीसदी है। ऐसे में इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर इसे बंद किया गया तो लोकल इकोनॉमी टूट जाएगी। हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। उनके अनुसार स्ट्रीट प्रॉस्टिट्यूशन करने वाले सेक्स वर्कर्स एक दिन में 220 रुपए तक कमा लेते हैं। हाई सोसाइटी कस्टमर के पास जाने वाले सेक्स वर्कर्स एक दिन में 5700 रुपए तक कमाते हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें बैंकॉक और पटाया की 11 फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Major Clean up Operation in Pattaya city of Thailand
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top