Home »International News »International» Pope Asks World To Stop Syria Becoming Field Of Ruins

PHOTOS: खून-खराबा नहीं रुका तो टूट सकता है सीरिया

dainikbhaskar.com | Jan 08, 2013, 10:06 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
दमिश्क.सीरिया में दो साल से चल रहे गृहयुद्ध को रोकने के लिए राष्ट्रपति बशर अल-असद का शांति प्रस्ताव विपक्ष और विद्रोही गुटों ने खारिज कर दिया है। इसके साथ ही विशेषज्ञों ने आशंका जाहिर की है कि खून-खराबा जल्द न रुका तो सीरिया के दो टुकड़े हो सकते हैं।
अमेरिका तथा पश्चिमी और अरब देशों ने भी बशर का प्रस्ताव खारिज कर दिया है। इनका कहना है कि इसमें नया कुछ नहीं है। असद जून के बाद रविवार को पहली बार जनता के सामने आए थे। राष्ट्रीय विपक्षी गठबंधन (एसएनसी) के प्रवक्ता वालिद बनी ने कहा कि उन्हें असद और उनकी सरकार के हटने से कम कुछ भी मंजूर नहीं।
यह गठबंधन अमेरिका और यूरोपीय संघ से मान्यता प्राप्त है। जानकारों का मानना है कि दोनों पक्ष जिस तरह अपने-अपने रुख पर अड़े हैं। समझौते की उम्मीद भी नजर नही आती। तुर्की के विदेशमंत्री अहमद दावुतोगलू ने कहा कि असद ने वही कहा जो वह कई बार दोहरा चुके हैं।
ब्रिटिश विदेशमंत्री विलियम हेग ने इस प्रस्ताव को लेकर कहा, ‘खाली आश्वासनों से आप किसी को मूर्ख नहीं बना सकते।’ पिछले सप्ताह ही सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि लखदर ब्राहिमी ने कहा था कि सीरिया के हालत बहुत खतरनाक हैं।
अंदर की स्लाइड में देखें...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Pope asks world to stop Syria becoming field of ruins
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top