Home »International News »International» Deaths And Injuries Reported Amid Protest In Venezuela

वेनेजुएला में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, दो स्टूडेंट्स समेत 3 की मौत

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 18:24 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
वेनेजुएला में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, दो स्टूडेंट्स समेत 3 की मौत, international news in hindi, world hindi news
काराकास. लैटिन अमेरिकी देश वेनेजुएला में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दो छात्रों और एक सुरक्षा गार्ड सार्जेंट की गोली लगने से मौत हो गई है। चश्मदीदों के अनुसार, राजधानी के उत्तरपश्चिम में एक छात्र कारालोस मोरेनो (18) को कुछ बाइक सवार बंदूकधारियों ने सिर में गोली मार दी। वह फुटबॉल खेलने जा रहा था और प्रदर्शन का हिस्सा नहीं था।

मेयर पेटरिसिया गुटीरेज ने बताया कि विश्वविद्यालय के एक अन्य छात्र पाउलो रामीरेज को भी बाइकसवार बंदूकधारियों ने गोली मार दी। गर्वंमेंट प्रॉसीक्यूटर के ऑफिस के मुताबिक, दोनों मामलों की जांच चल रही है। मानवाधिकार समूह से जुड़े तारेक साब ने बुधवार को ट्वीट करके बताया कि मिरांडा राज्य में हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक नेशनल गार्ड सार्जेंट मारा गया और घटना में एक कर्नल भी घायल भी हो गया।
विपक्षी समर्थकों ने बुधवार को कराकास और अन्य शहरों में कई मार्च निकाले और देश में लोकतंत्र को बर्बाद करने के साथ ही तेल-समृद्ध अर्थव्यवस्था को अराजकता में डाल देने के लिए मादुरो की निंदा की। सरकार के विरोध में हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आये और नारेबाजी करने लगे। इसके विरोध में मादुरो के समर्थक भी सड़क पर उतरे और सरकार के पक्ष में आवाजें बुलंद की। विरोधी प्रदर्शनकारी देश में नए सिरे से चुनाव की मांग कर रहे हैं। आर्थिक संकट से जूझ रहे वेनेजुएला में राजनीतिक अस्थिरता लगातार बढ़ रही है।
वेनेजुएला में इस महीने हुए प्रदर्शन में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। विपक्ष इन मौतों के लिए सुरक्षा बलों और अर्द्धसैनिक बलों पर आरोप लगा रहा है। कल हुए इस प्रदर्शन में 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था। विपक्षी नेता हेनरिक केपरिल्स ने फिर प्रदर्शन का आह्वान किया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Deaths and injuries reported amid protest in Venezuela
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top