Home »International News »Pakistan » Rehman Malik Orders Probe By FIA Into Death Of Indian Prisoner In Pakistan

मलिक ने दिए भारतीय कैदी चंबैल सिंह की मौत की जांच के आदेश

Agency | Feb 05, 2013, 12:09 IST

मलिक ने दिए भारतीय कैदी चंबैल सिंह की मौत की जांच के आदेश, international news in hindi, world hindi news
इस्लामाबाद.पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने कोट लखपत जेल में कैद भारतीय नागरिक चंबैल सिंह की मौत के जांच के आदेश दे दिए हैं।
उन्होंने यह जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी। 15 जनवरी को चंबैल सिंह की मौत हुई थी। जेल प्रशासन पर उन्हें पीट-पीट कर मार डालने का आरोप है।
मलिक ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि मैंने संघीय जांच एजेंसी को चंबैल सिंह की मौत की जांच के आदेश दे दिए हैं। वह ट्विटर पर एक भारतीय के पोस्ट का जवाब दे रहे थे, जिसमें आरोप लगाया गया है कि सिंह की मौत पाकिस्तान की जेल में पिटाई से हुई थी।
लाहौर प्रशासन ने पहले उस समय सिंह की मौत की न्यायिक जांच किए जाने के आदेश दिए थे। मामला तब उठा था जब एक दूसरे कैदी और वकील तहसीन खान ने आरोप लगाए थे कि कोट लखपत जेल के कर्मचारियों ने सिंह की पीट-पीट कर मार डाला।
जबकि जेल अधिकारियों ने इन आरोपों को गलत ठहराया था। अधिकारियों का कहना था कि सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। चंबैल को 15 जनवरी को जिन्ना अस्पताल ले जाया गया था, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की न्यायिक जांच अभी पूरी नहीं हुई है क्योंकि जिन्ना अस्पताल में उसके शव का पोस्टमार्टम ही नहीं हुआ है। शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखा है।
इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान के अधिकारियों से कहा था कि वे सिंह का शव सौंपने की कार्यवाही जल्द पूरी करें। सिंह को 2010 में जासूसी के आरोप में पांच साल की सजा सुनाई गई थी। कोट लखपत जेल में अभी 33 भारतीय बंद हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Rehman Malik orders probe by FIA into death of Indian prisoner in Pakistan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Pakistan

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top