Home »International News »International» Terrorist Attack In Champs Elysees In Paris

पेरिस में IS का आतंकी हमला; फायरिंग में 1 पुलिस अफसर की मौत, 2 जख्मी

Dainikbhaskar.com | Apr 21, 2017, 11:22 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

हमलावरों ने पुलिस पर देर रात फायरिंग की।

पेरिस.यहां गुरुवार रात को पुलिस पर फायरिंग की गई। इस हमले में एक अफसर की मौत हो गई, जबकि 2 की हालत नाजुक बनी है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया। ऐसा कहा जा रहा है कि फायरिंग में दो लोग शामिल थे। पुलिस दूसरे संदिग्ध की तलाश कर रही है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। बता दें फ्रांस में दो दिन बाद ही प्रेसिडेंट इलेक्शन होना है। पिछले दो साल में आतंकी हमलों में अब तक 230 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस्वा ओलांद ने कहा- यह आतंकी हमला लगता है...
-अमाक न्यूज एजेंसी के मुताबिक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमलावरों को अपना लड़ाकू बताया है। साथ ही हमले की जिम्मेदारी भी ली है। फ्रांस्वा ओलांद ने बताया यह एक आतंकी हमला लगता है। हमारी एजेंसियां इसकी जांच में जुट गई हैं।
- पुलिस ने बताया कि हमलावरों के पास ऑटोमेटिक वेपंस थे। पेरिस के प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि हमले में शामिल एक संदिग्ध की पहचान हो गई है, यह पता लगाया जा रहा है कि उसे किसी से मदद मिली थी या नहीं।
- पुलिस का कहना है कि संदिग्ध हमलावर 39 साल का करीम सी है। इसने 2001 में एक अफसर की हत्या की थी। तब उसे 20 साल की जेल हुई थी। पुलिस ने हमलावर के घर पर भी रेड डाली है।
कहां और कब हुआ हमला
- यह आतंकी पेरिस के हमला चैम्प्स एलीसीस बुलेवार्ड इलाके में हुआ। फ्रांस में उस वक्त रात के 9 बज रहे थे। यहां पुलिस गश्त दे रही थी। तभी पुलिस की गाड़ी के पास एक कार आकर रुकी। एक हमलावर उससे बाहर निकला और फायरिंग शुरू कर दी।
आइविटनेस ने कहा- एक हमलावर कार से निकला और फायरिंग शुरू कर दी
- एक न्यूज एजेंसी ने एक आइविटनेस के हवाले से खबर दी कि दो लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर हमला किया। उसने बताया कि एक हमलावर कार से बाहर निकला और पुलिस पर ऑटोमेटिक गन से फायरिंग शुरू कर दी। एक पुलिस वाले की मौत हो गई और कई जख्मी हुए।
ट्रम्प ने हमले की निंदा की
- अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि यह फायरिंग आतंकी हमला लगता है। फ्रांस में रविवार को प्रेसिडेंट इलेक्शन होना है।
- बता दें कि फ्रांस में 2015 में हुए आतंकी हमले के बाद इमरजेंसी से गुजर रहा है। पिछले दो सालों में यहां आतंकी हमलों में 230 लोगों की मौत हो चुकी है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: terrorist attack in Champs Elysees in Paris
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top