Home »International News »International » Weeks After Death Of Savita Halappanavar, Ireland To Legalise Abortion

गर्भपात कानून उदार बनाएगा आयरलैंड

Agency | Dec 19, 2012, 10:31 AM IST

गर्भपात कानून उदार बनाएगा आयरलैंड, international news in hindi, world hindi news
लंदन.भारतीय मूल की डॉ. सविता हलप्पनवार की मौत के बाद आलोचना के घेरे में आया आयरलैंड अब गर्भपात कानून उदार बनाएगा। इसके तहत यदि मां की जान को खतरा है तो गर्भपात की इजाजत होगी। अभी यहां भ्रूण में सांस रहने तक गर्भपात करना कानूनन अपराध है।
‘द टेलीग्राफ’ के मुताबिक सरकार ने गर्भपात करने को आपराधिक कृत्य की श्रेणी से हटाने का निर्णय लिया है। इसके लिए कानून में संशोधन किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री जेम्स रेली ने ‘द टेलीग्राफ’ से कहा, ‘मुझे पता है कि इस मामले में सभी के अपने-अपने विचार हैं। लेकिन सरकार सुनिश्चित करना चाहती है कि आयरलैंड में गर्भवती महिला की जान सुरक्षित रहे।’
गत 28 अक्टूबर को सविता की गालवे अस्पताल में मौत हो गई थी। उन्हें 17 सप्ताह का गर्भ था। संक्रमण होने के बाद उनका गर्भपात जरूरी हो गया था। लेकिन डॉक्टरों ने कानून का हवाला देकर इससे इनकार कर दिया। सविता की मौत के बाद आयरलैंड, भारत समेत कई देशों में इस कानून की आलोचना हुई थी। प्रदर्शन भी हुए। इसमें कानून बदलने की मांग की गई।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Weeks after death of Savita Halappanavar, Ireland to legalise abortion
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top