Home »International News »International » Winter Storm Dumps Snow, Rain On Northeast, Snarls Airline Flights

अमेरिका में बर्फीले तूफान से 7 मरे, 200 उड़ानें रद्द

dainikbhaskar.com | Dec 28, 2012, 10:41 AM IST

वाशिंगटन.अमेरिका में भयानक बर्फीले क्रिसमस तूफान ने 7 लोगों की जान ले ली है तथा इसके कारण बुधवार को 200 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। दो दिन में 1500 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं। मैक्सिको की खाड़ी से ग्रेट लेक्स तक आए इस बर्फीले तूफान का सबसे ज्यादा असर क्रिसमस व नववर्ष की छुट्टियां मनाने वालों पर पड़ा है।
उनसे कहा गया है कि तीखी बर्फ से चुभती हवाएं, गिरते तापमान और बर्फ से अटी सड़कों से मुकाबला करने के बजाय घर पर ही रहें तो बेहतर होगा।
अमेरिका के मौसम विभाग ने देश में जारी बर्फीले तूफान के कहर के अब देश के पूवरेत्तर इलाके में पहुंचने की भविष्यवाणी की है। इस तूफान से मिशिगन राज्य के कई हिस्सों में बर्फ की 30.5 सेंटीमीटर से ज्यादा मोटी परत जम गई है।
बिजली के तार इसके नीचे दब गए हैं जिससे बिजली संकट भी हो गया है। इंडियाना प्रांत में बर्फीली फिसलन के कारण 157 गाड़ियां आपस में भिड़ गई हैं। मिसिसिपी और अलबामा में गवर्नरों ने इमर्जेसी घोषित कर दी है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Winter storm dumps snow, rain on Northeast, snarls airline flights
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

    More From International

      Trending Now

      Top