Home »International News »International» Woman Who Befriended $30million Lottery Winner

प्यार पर भारी पड़ा पैसा, प्रेमिका ने प्रेमी को गोली मार घर में दफनाया

dainikbhaskar.com | Dec 11, 2012, 11:21 IST

  • पैसा के मद में इंसान कितना लालची हो जाता है कि इसका अंदाजा इस बात से ही होता है कि व्यक्ति अपने चाहने वालों को भी नहीं बख्शता है।
    फ्लोरिडा में एक महिला ने अपने दोस्त को लॉटरी में जीते हुए पैसों के लिए मार डाला। उसके दोस्त अब्राहम शेक्सपीयर ने 30 मिलियन डॉलर (1.6 अरब रुपए) की लॉटरी जीती थी, जिसके बाद वह अपने महिला मित्र डोरिस डीडी मूरे की गंदी नीयत का शिकार हो गया। अदालत ने सभी साक्ष्यों पर गौर करके डोरिस को हत्या करने के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनाई है।
    शेक्सपीयर की की लाश उसके घर के पीछे कांक्रीट स्लेब में दफन मिली। जांचकर्ताओं का कहना है कि वह डोरिस का पूर्व प्रेमी था। पूर्व प्रेमिका धोखे से पैसा हथियाने के बाद उसे दो बार गोली मार कर मौत की नींद सुला दिया।
    तस्वीरों में देखें...
  • साल 2006 में अब्राहम ने फ्लोरिडा लॉटरी जैकपॉट में 30 मिलियन डॉलर जीते थे। 2008 में उसकी मुलाकात डोरिस डीडी मूरे से हुई। उसका कहना था कि वह उसके ऊपर किताब लिख लिख रही थी। इसलिए उसने उससे नजदीकियां बढ़ाई। उसने कोर्ट में यह भी दावा किया कि वह अब्राहम की आर्थिक सलाहकार भी थी और संभवत: अपनी मौ के बाद सारी जायदाद का नियंत्रण उसने उसके हाथ में दे दिया था।

  • मामले की सुनवाई के दौरान 40 वर्षीय मूरे ने खूब आंसू भी बहाए और वह हत्या से इनकार करती रही। लेकिन ज्यूरी सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। जज एमेट बेटेल्स ने कहा कि मूरे बहुत चालाक और पल-पल बदलने वाली महिला है।

  • पोल्क काउंटी में अप्रैल 2009 में मूरे ने अब्राहम को गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस पर अब्राहम के पैसे हड़प करने का भी आरोप था। सुनवाई के दौरान मूरे ने ज्यूरी सदस्यों को भी जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद उसके कोर्ट में आने पर प्रतिबंध लगा दिया।

  • सुनवाई के दौरान अब्राहम के परिजन बिलखते हुए.

  • जज ने कोर्ट में मूरे के बारे में कहा कि वह बहुत चालाक लड़की है. (पेशी के दौरान रोते हुए हत्या से इनकार करती मूरे)

  • डोरिस मूरे

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Woman who befriended $30million lottery winner
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top