Home »International News »International» Hindu Cleric Yogi Adityanath Picked As UP Minister

योगी के CM बनते ही बौखलाया पाक, जानें क्या कहा पाक मीडिया ने

dainikbhaskar.com | Mar 21, 2017, 10:46 IST

  • उत्तरप्रदेश के नए सीएम योगी आदित्यनाथ। फाइल फोटो
    इंटरनेशनल डेस्क.बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। योगी यूपी के इतने चर्चित और विवादास्पद नेता हैं कि उनके कवरेज से वर्ल्ड मीडिया भी अछूता नहीं रहा। अधिकतर अखबारों ने उनकी कट्टर हिंदुत्व की छवि के बारे में ही लिखा। वहीं, पाकिस्तानी मीडिया की बात करे तो लगभग हरेक अखबार ने योगी पर जमकर निशाना साधा है। पाकिस्तान के फेमस अखबार ‘द डॉन’ ने तो साफ शब्दों में लिखा है- भारत के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य का सीएम एक मुस्लिम विरोधी व्यक्ति को चुना गया है। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, किसने क्या लिखा...

  • सबसे ज्यादा आबादी वाले सूबे में मुस्लिम विरोधी सीएम
    ‘हिंदू कट्टरपंथी’ को भारत के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य का सीएम चुना गया है। योगी कट्टर हिंदू विचारों और मुस्लिम विरोधी बयानों के लिए जाने जाते हैं। चुनाव प्रचार के दौरान योगी ने हिंदुओं के साथ अन्याय का मुद्दा उठाया। वह धर्म परिवर्तन, घर वापसी जैसे विवादित मुद्दों के लिए जाने जाते हैं।

  • यूपी के लिए मोदी ने चुना मुस्लिम विरोधी मुख्यमंत्री
    यूपी की अगुवाई के लिए मोदी की पसंद मुस्लिम विरोधी नेता है। 20 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले राज्य में शासन के लिए एक कट्?टर हिंदू और मुस्लिम विरोधी शख्स को चुना गया है। योगी पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ दंगा भड़काने के मामले दर्ज हैं। हत्या के केस में भी आरोपी हैं।

  • योगी ट्रम्प की तरह मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक चाहते हैं
    जाति और धर्म में बंटे यूपी में योगी को सीएम बनाने के फैसले से कई लोग सकते में हैं। जबकि पीएम मोदी विकास की बात करते हैं। योगी भारत में आतंकवाद के खात्मे के लिए अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प की मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक लगाने की नीति का समर्थन करते हैं।

  • पाकिस्तान के न्यूज6 चैनल ने योगी के सीएम बनते ही ब्रेकिंग न्यूज चलाते हुए कहा- ‘हिंदुस्तान के पीएम मोदी ने उस व्यक्ति को सीएम बनाया, जिसने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को पाकिस्तान जाने का मशविरा दिया था।’

  • योगी के चयन से मोदी ने सियासी पंडितों को चौंकाया
    लगातार मुस्लिम विरोधी विचार फैलाने के आरोपी योगी को यूपी का सीएम चुनने का फैसला राजनीतिक समीक्षकों के लिए चौंकाने वाला है। वेबसाइट ने आदित्यनाथ द्वारा भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाए जाने और राम मंदिर बनाए जाने की परिकल्पना का भी जिक्र किया है।

  • इंडिया के पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले स्टेट का सीएम उस विवादास्पद व्यक्ति को चुना है, जिस पर मुस्लिमों के खिलाफ दंगा भड़काने के मामले दर्ज हैं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Hindu cleric Yogi Adityanath Picked as UP Minister
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top