Home »International News »International» World Worst And Most Bizarre Online Shopping Offers

PICS: क्या कोई भूत खरीदेगा? 10 सबसे अजीबो-गरीब ऑनलाइन ऑफर

dainikbhaskar.com | Feb 20, 2013, 12:26 IST

  • इस इंटरनेट के दौर में क्या नहीं है ऑनलाइन, सब कुछ तो है। इंटरनेट पर ही कुछ ऐसी चीजें भी बिक रही हैं, जो अपने में कुछ अलग हैं। क्या आपने कभी सुना है कि पूरा का पूरा शहर ही ऑनलाइन बेच दिया जाए।
    इंटरनेट पर खरीदने की बोली लगा दी जाए या अगर कोई भूत भी ऑनलाइन बिक रहा तो कैसा रहेगा। जी नहीं, यहां पर ‘बंटी और बबली’ जैसी किसी फिल्म की बात नहीं हो रही है। यहां बात हो रही है सच्ची बातों की।
    कुछ ऐसी ही चीजें लेकर आए हैं हम आपके सामने जिसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे।
    तो देखिए टॉप 10 ऑनलाइन बिकने वाली अजीबो-गरीब चीजें।
  • ब्रिजविले कैलिफोर्निया
    क्या हुआ, कन्फ्यूज? सोचिए कैसा लगता होगा उस टाउन के निवासियों को!!!! जी हां, यह सच है। यह पूरा टाउन दो बार ऑनलाइन सेलिंग साइट पर खरीदा जा चुका है। इसकी कीमत 1,800,000 डॉलर रखी गई थी।
  • काल्पनिक दोस्त
    यह बात कुछ ज्यादा ही अजीब है। इसमें आप Jon Malipieman की फोटो देख रहे हैं जो Thewildncrazyoli का एक काल्पनिक दोस्त है।
    Thewildncrazyoli ने अपने इस दोस्त को एक वेबसाइट पर ऑनलाइन बेचने के लिए रखा था और कहा कि वो इसके साथ जुड़ी और भी चीजें देगा, जैसे उसकी पसंद-नापसंद की लिस्ट और फेवरेट चीजें। लोगों ने इसमें अपनी रुचि दिखाते हुए Thewildncrazyoli को कुछ ई-मेल भी किए, जैसे क्या इसे स्मोकर्स से परेशानी भी होती है। आखिरकार, यह काल्पनिक दोस्त 3082.15 डॉलर में बिक ही गया।
  • शापित पेंटिंग
    यह ‘हैंड्स रेसिस्ट हिम’ के नाम से जानी जाती है और इस पेंटिंग को शापित माना जाता है। जिस साल यह पेंटिंग बनाई गई थी, उसी साल इन दोनों बच्चों की मौत हो गई थी। है न डरा देने वाली बात। इसे पेंटिंग को 1025 डॉलर में बेचने के लिए एक ऑनलाइन सेलिंग साइट पर रखा गया है।
  • द वर्जिन मैरी चीज सैंडविच
    यह कोई मामूली सैंडविच नहीं है। यह तो वर्जिन मैरी ग्रिल्ड चीज सैंडविच है, जिस पर कि भगवान की मां प्रकट हुई हैं। इस सैंडविच को एक ऑनलाइन सेलिंग साइट पर खरीदने का ऑफर दिया गया है। और भी चौंकाने की बात यह है कि इसे एक ऑनलाइन कसीनो को 28,000 डॉलर में बेच दिया गया है।
  • इंटरनेट
    अगर एक इंसान पूरा का पूरा शहर खरीद-बेच सकता है तो कोई इंटरनेट ही बेचने की क्यों नहीं सोच सकता। एक ऐसा ही केस सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने इंटरनेट को ही 1 मिलियन डॉलर में बेचने की बात कही थी। यह ऑफर एक ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट पर दिया गया और बड़ी बात यह भी है कि इंटरनेट को बेचने का ऑफर भी एक फ्री साइट पर दिया गया। हालांकि, यह सब एक झूठ था जो एक तरह की ठगी थी। यह तो असंभव ही है कि किसी ने इस ऑफर को गंभीरता से लिया होगा।
  • जीवन का अर्थ
    इंटरनेट पर अब जीवन का अर्थ भी बेचा जा रहा है। किसी न किसी ने तो इस बात पर गौर किया ही होगा। इसकी शुरुआती बिड 10.50 डॉलर रखी गई है।
  • मरी हुई परी
    एक छोटी-सी परी जैसा दिखने वाला कंकाल 300 डॉलर में बिका है। इसकी पीठ से कुछ पत्तियां इस तरह चिपकी हैं मानो यह उसके पंख हों। यह कंकाल देखने में एक नन्हीं-सी परी लग रहा है।
  • 100 डॉलर के नोट वाला टायलेट पेपर
    एक ऐसा टायलेट पेपर भी ऑनलाइन बिक रहा है, जिस पर 100 डॉलर के फोटो को प्रिंट किया गया है। इसकी कीमत 5.59 डॉलर रखी गई है।
  • शादी की ड्रेस
    इस फोटो के माध्यम से एक महिला की शादी के जोड़े को बेचने की कोशिश की जा रही है। इसे उस महिला के पहले पति द्वारा पहने दिखाया गया है। वे लोग इसके माध्यम से बेसबॉल टिकट के लिए पैसे इकट्ठा करना चाहते हैं।
  • ओजोन परत का छेद
    एक वेबसाइट
    www.theozonehole.com ने एक नीलामी में ओजोन परत के छेद को 10000 डॉलर में बेचा है। खरीदने वाली कंपनी को इस वेबसाइट की तरफ से कुछ मुफ्त विज्ञापन भी दिए गए।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: world worst and most bizarre online shopping offers
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From International

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top