Home »Jharkhand »Rajya Vishesh» 12 New Parks Will Be In New Year

नए साल में मिलेगा 12 नए पार्कों का तोहफा

भास्कर न्यूज। | Dec 06, 2012, 12:59 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नए साल में मिलेगा 12 नए पार्कों का तोहफा

रांची।राजधानी में महानगरों की तर्ज पर कॉलोनियों में पार्क डेवलप किए जाएंगे। नगर निगम नेे पहली बार ओपन स्पेस को डेवलप करने की योजना बनाई है। नए वर्ष में कम से कम 12 पार्क बनेंगे। पहले फेज में छह पार्क का डेवलपमेंट लगभग एक करोड़ की लागत से किया जाएगा।



नगर विकास विभाग ने इसके लिए निगम को फंड दे दिया है। निगम ने पार्क का डिजाइन भी तैयार करा लिया है। शीघ्र ही इसका टेंडर निकाला जाएगा। पार्क में बच्चों के झूले, मॉर्निंग वाकर्स के लिए जॉगिंग ट्रैक का भी निर्माण किया जाएगा। उधर, निगम के डिप्टी सीईओ ने कहा है कि मोरहाबादी में सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण चिह्नित कर हटाए जाएंगे।





यहां बनाए जाएंगे पार्क





हरमू में आवास बोर्ड की खाली जमीन पर चार पार्क डेवलप होंगे। इसमें चारों ओर बाउंड्री, पौधे, बच्चों के लिए झूले आदि होंगे। साथ ही पार्क में बैठने की भी व्यवस्था होगी। मोरहाबादी में स्टेट गेस्ट हाउस के सामने से टीआरआई तक खाली पड़ी जमीन में मॉर्निंग वॉकर के लिए ट्रैक, डॉ. रामदयाल मुंडा की स्टैच्यू, म्यूजिकल फाउंटेन और पौधा लगाया जाएगा। वहीं, सिदो-कान्हू पार्क जाने वाले रास्ते में खाली पड़ी जमीन पर भी पार्क बनेगा। यहां भी बच्चों के लिए झूले लगाए जाएंगे।





ओपन स्पेस की तलाश





"नगर निगम शहर में ओपन स्पेस यानी खाली जमीन तलाश रहा है, ताकि उसे पार्क के रूप में डेवलप किया जा सके। शहर में ऐसी जगहों की कमी है। नए वर्ष में निगम कम से कम 12 पार्कों को डेवलप करेगा।’’- गोपालजी तिवारी, डिप्टी सीईओ,निगम।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: 12 new parks will be in new year
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Rajya Vishesh

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top