Home »Jharkhand »Dhanbad Zila »Dhanbad » धमाकों से दहला धनसार, 50 राउंड फायरिंग, नीरज के काफिले पर हमला, पिस्तौल के साथ रघुकुल के दस समर्थक गि

धमाकों से दहला धनसार, 50 राउंड फायरिंग, नीरज के काफिले पर हमला, पिस्तौल के साथ रघुकुल के दस समर्थक गिरफ्तार

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:15 AM IST

धमाकों से दहला धनसार, 50 राउंड फायरिंग, नीरज के काफिले पर हमला, पिस्तौल के साथ रघुकुल के दस समर्थक गिरफ्तार
रोशन दास

नीरज सिंह

पुलिस की कार्रवाई : मामले में दो एफआईआर दर्ज

धनसारका सद्‌भाव (आउटसोर्सिंग प्रोजेक्ट) मंगलवार को दंगल में बदल गया। दुर्गा पूजा बोनस की मांग पर कामकाज बंद करने को लेकर भाजपा और जमसं (बच्चा सिंह गुट) समर्थकों ने एक-दूसरे पर जानलेवा हमला कर दिया। जमसं के समर्थक बोनस की मांग पर आउटसोर्सिंग में कामकाज बंद करना चाहते थे, जबकि भाजपा समर्थक इसके खिलाफ थे। विवाद देखते-देखते हिंसक हो गया। तीरों की सांय-सांय, गोलियों की तड़तड़ाहट और बमों के धमाकों से धनसार दहल उठा। 200 से अधिक तीर चले। 50 राउंड फायरिंग हुई। 14 बमों का विस्फोट हुआ। आधे घंटे तक सद्‌भाव प्रोजेक्ट रणक्षेत्र बना रहा। इस दौरान जमसं का नेतृत्व कर रहे पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह के काफिले पर भी गोली चली। उनके काफिले की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने प्रोजेक्ट की घेराबंदी कर ली। नीरज सिंह के समर्थक के वाहन से दो पिस्तौल और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने वाहन में बैठे नीरज के 10 समर्थकों को गिरफ्तार किया है। झड़प में दोनों पक्षों के 10-12 लोग घायल हुए हैं। प्रोजेक्ट में तनाव है।

जब्त हथियार और गोली के साथ थानेदार अशोक कुमार डालमिया और गिरफ्तार रघुकुल समर्थक।

सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने कहा कि यह पहला मौका है, जब पुलिस ने मौके से हथियार के साथ युवकों को पकड़ा है। दो मामला दर्ज किया गया है। जांच में जिनके नाम भी सामने आएंगे, उन्हें आरोपी बनाया जाएगा।

सद्‌भाव प्रबंधक ने की शिकायत

सदभावके प्रबंधक असीम घोष ने भी धनसार थाना में लिखित शिकायत दी है। घोष के अनुसार वे आउटसोर्सिंग स्थल से निकल रहे थे। इस दौरान अजय यादव राजकुमार ने पिस्तौल का भय दिखाकर मारपीट किया। इसके बाद फायरिंग की। वहीं विश्वजीत सिंह और अभिजीत सिंह ने उनकी पिटाई की।

.. तू भाई बाड़ऽ गोलियोंकी तड़तड़ाहट और घेराबंदी से एक बड़े नेताजी डर गए। तुरंत रंग बदला। गोली चलाने वाले से कहा... तू भाई बाड़ऽ। भाई होकर भाई पर गोली चलावत बाड़ऽ। फिर नेताजी अपनी गाड़ी वहीं छोड़ गोली चलानेवाले शख्स के कंधे पर हाथ रखकर उसकी ही गाड़ी से निकल गए।

2. हत्याकी नीयत से गोली चलाने का आरोप : नीरजके समर्थक राजा यादव ने शंकर विश्वास और रौशन दास सहित समर्थकों पर हत्या की नियत से गोली चलाने का आरोप लगाया है। राजा के बयान पर केस दर्ज किया गया है। राजा ने कहा है कि वे नीरज के साथ सदभाव गए थे। वाहन संख्या जेएच 10 एएन 4500 आगे बढ़ी तो दोनों ने पीछे से अंधाधुंध फायरिंग पथराव किए।

1. थानेदारने आर्म्स एक्ट के तहत बनाया आरोपी : धनसारथानेदार अशोक कुमार डालमिया ने आर्म्स के पास पकड़े गए रघुकुल के समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। वादी स्वयं थानेदार बने हैं। उन्होंने प्राथमिकी में कहा है कि मौके से तेजी से भाग रहे वाहन जेएच 10 एडी 2282 को रोका और उसकी तलाशी ली। गाड़ी से दो पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया। थानेदार ने इस मामले में 10 युवकों को आरोपी बनाया है।

मजदूर काम कर रहे थे। इसी बीच डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह और पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह वहां पहुंच गए। उनके साथ कुछ समाजविरोधी तत्व भी थे। सभी के हाथों में हथियार थे। उन्होंने मजदूरों को पीटा और काम बंद करा दिया। जब हम लोगों को जानकारी मिली, तो वहां दौड़ कर पहुंचे। हमें आता देख कर नीरज और एकलव्य सिंह के समर्थकों ने हमपर फायरिंग शुरू कर दी। रोशन दास, भाजपा समर्थक

बोनस पर बात करने के लिए मैं सद्‌भाव आउटसोर्सिंग के कैंप कार्यालय आया था। वहां से लौटते वक्त मेरे काफिले पर भाजपा समर्थकों ने हमला किया। पीछे से रही गाड़ी पर गोली चलाई गई। इससे उसका चक्का पंचर हो गया। भाजपा समर्थकों ने गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया। ऐसी स्थिति में बचाव के लिए मेरे समर्थकों ने भी हवाई फायरिंग की। मेरे छोटा भाई एकलव्य ने गोली नहीं चलाई। नीरज सिंह, पूर्व डिप्टी मेयर

{बोनस ने बढ़ाया तनाव : वर्चस्वको लेकर सद्‌भाव में शुरू से भाजपा और जमसं (बच्चा गुट) के बीच मनमुटाव था। दुर्गा पूजा बोनस के सवाल ने मनमुटाव को बढ़ा दिया। जमसं के समर्थक नीरज के नेतृत्व में आंदोलन पर उतर आए। भाजपा समर्थक इसके खिलाफ खड़े हो गए।

{बंदी के सवाल पर भिड़े : स्थितिउस समय विस्फोटक हो गई, जब जमसं समर्थक बोनस की मांग पर आउटसोर्सिंग बंद कराने लगे। दिन के 10:55 बजे उन्होंने सांसद के रिश्तेदार के भाई और उनके समर्थकों को पीट दिया। फिर सैकड़ों भाजपा समर्थक भी आउटसोर्सिंग पहुंच गए।

{दोनों पक्षों में फायरिंग : जमसंसमर्थकों के हमले के बाद भाजपाइयों ने भी नीरज और उनके समर्थकों की घेराबंदी कर ली। दोनों तरफ से गोलियां चलने लगीं। पत्थर और तीर भी बरसने लगे। इसी दौरान नीरज की गाड़ी के टायर में गोली लगी। फिर बमबाजी शुरू हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: धमाकों से दहला धनसार, 50 राउंड फायरिंग, नीरज के काफिले पर हमला, पिस्तौल के साथ रघुकुल के दस समर्थक गि
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

    More From Dhanbad

      Trending Now

      Top