Home »Jharkhand »Dhanbad Zila »Dhanbad » आरएसपी शिफ्ट करने के निर्णय पर जताया रोष

आरएसपी शिफ्ट करने के निर्णय पर जताया रोष

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

आरएसपी शिफ्ट करने के निर्णय पर जताया रोष
आरएसपीकॉलेज की शिफ्टिंग के मामले में धनबाद लोकसभा युवा कांग्रेस ने मंगलवार को फुलारीबाग इंद्रा चौक के समीप झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन किया। कार्यक्रम का नेतृत्व एहसान खान कर रहे थे। श्री खान ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार झरिया को उजाड़ने की साजिश कर रही है। आरएसपी कॉलेज को शिफ्ट करने के बहाने धीरे धीरे झरिया को खत्म करने का कुचक्र रचा जा रहा है। सरकार ने जानबूझकर आरएसपी कॉलेज के समीप की ट्रेंच कटिंग के कार्य को रोका था ताकि आग के बहाने कॉलेज को शिफ्ट किया जा सके। युवा कांग्रेस झरिया के युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी। युवा कांग्रेस सड़क से सदन तक छात्रों के हक की लड़ाई लड़ेगा। पुतला दहन कार्यक्रम में मुकेश राणा, किशोर कुमार, राजेश वर्मा, आदित्य कुमार टिंकू कुमार, शाकिर खान, पप्पू सिंह, जितेन बाउरी, नितेष चौहान, प्रकाश कुमार, नितिन वाल्मीकि आदि थे।

पुतला दहन करते युवा कांग्रेसी।

झरिया | केन्द्रीयकोयला सचिव और कोयला के बड़े-बड़े अधिकारियाें की दिल्ली में हुई बैठक में आरएसपी कॉलेज स्थानांतरण के निर्णय की निंदा कर बीसीकेयू के महामंत्री एसके बक्सी ने गलत बताया है। मंगलवार को प्रेस बयान जारी कर कहा है कि आरएसपी कॉलेज का स्थानांतरण झरिया वासियों और छात्रों के लिए अशुभ संकेत है। केन्द्र सरकार ने पहले सिंदरी कारखाना बंद कराया, झरिया-धनबाद- पाथरडीह रेल बंद कराया। अब आरएसपी को उजाड़ने की बात कर रही है। कॉलेज के बाद माडा का पानी टंकी को हटाएगी। ताकि झरिया के लोग बिना पानी छटपटा कर झरिया खाली कर दें। श्री बक्सी ने झरिया वासियों से इस मुद्दा पर एकता का परिचय देते हुए केन्द्र सरकार के इस निर्णय का विरोध करने की अपील की है। कहा कि आंदोलन के माध्यम से काॅलेज का स्थानांतरण रोकें अन्यथा झरिया खत्म हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: आरएसपी शिफ्ट करने के निर्णय पर जताया रोष
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Dhanbad

        Trending Now

        Top