Home »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» Shoppers Demonstrated In Front Of Police Station For Two Hours

ASP को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश, सामूहिक दुष्कर्म का मामले

bhaskar news | Mar 18, 2017, 05:49 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
ASP को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश, सामूहिक दुष्कर्म का मामले
जमशेदपुर.परसुडीहथाना क्षेत्र के सामूहिक दुष्कर्म मामले में पांच साल से सूचक, पीड़िता और अनुसंधानकर्ता गवाही के लिए कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे हैं। कोर्ट ने एसएसपी को कई बार पत्र लिखकर इन गवाहों को उपस्थित कराने के लिए कहा। पर अभी तक कोर्ट के आदेश का पालन हुआ। शुक्रवार को मामले की सुनवाई कर रहे जिला जज-1 अशोक कुमार (टू) की अदालत ने इसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी अनूप टी मैथ्यू को 29 मार्च के पहले कोर्ट में सशरीर उपस्थित होकर जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया। इस मामले में आरोपी वीरेंद्र बिरुली पांच साल से जेल में बंद है, जबकि रोपो गोप उर्फ चोटिया और कौशिक दास जमानत पर हैं। 29 मार्च के पहले अदालत में हाजिर होकर जवाब देना होगा...

प्राथमिकी के अनुसार, 14 सितंबर 2011 को मानगो उलीडीह निवासी बांगडो कर्मकार अपनी पत्नी के साथ साला मनोरंजन कर्मकार के घर हल्दीपोखर से लौट रहे थे। रात 8.30 बजे दोनों परसुडीह थाना क्षेत्र में एक होटल के पास रुके। तभी वहां तीन युवक आए और बांगड़ो की पत्नी को उठा ले गए। युवकों ने एक गली में बांगड़ो की पत्नी से दुष्कर्म किया और फरार हो गए। इस संबंध में परसुडीह थाना में बांगडो कर्मकार के बयान पर अपहरण सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने रोपो गोप, कौशिक दास और वीरेंद्र बिरुली को जेल भेज दिया। मामले में अबतक अनुसंधान कर्ता डीएन अहोदर, सूचक बांगडो कर्मकार और पीड़िता (वर्तमान में विक्षिप्त) की गवाही नहीं हुई है। पुलिस को कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। फिर कोर्ट ने एसएसपी को पत्र लिखकर तीनों गवाहों को उपस्थित कराने के लिए कहा था। जबाव नहीं मिलने पर कोर्ट ने एसएसपी को शोकॉज करते हुए 17 मार्च तक जवाब-तलब किया था।
दुकानदारों ने थाना के सामने दो घंटे प्रदर्शन किया...
कदमा बाजार में सब्जी बेचने को लेकर दुकानदारों में विवाद गहरा गया है। शुक्रवार को सब्जी दुकानदारों ने झाविमो समर्थकों के साथ कदमा थाना के सामने करीब दो घंटे प्रदर्शन किया। वे दुकान लगाने के लिए स्थायी स्थल देने की मांगकर रहे थे। झाविमो के मंडल अध्यक्ष बच्चेलाल भगत के अनुसार, कदमा बाजार और लिंक रोड में ग्रामीण क्षेत्र के लोग सब्जी दुकान लगाकर जीवन यापन करते हैं। पुलिस द्वारा उन्हें अक्सर परेशान किया जाता है। ऐसे में दुकानदार कहां जाएं। बाजार के अंदर के सब्जी दुकानदार कुछ भाजपा नेताओं के संरक्षण में अक्सर बाहरी दुकानदारों को तंग करते हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Shoppers demonstrated in front of police station for two hours
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Jamshedpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top