Home »Jharkhand »Giridih Zila »Giridih » सड़क पर हुए प्रसव मामले में अस्पताल के डीएस को शोकॉज

सड़क पर हुए प्रसव मामले में अस्पताल के डीएस को शोकॉज

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:30 AM IST

सदरअस्पताल में लैब में जांच नहीं होने और सड़क पर प्रसव होने के मामले में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ कमलेश्वर प्रसाद ने मंगलवार को सदर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ पीएन झा से मामले की स्पष्टीकरण मांगा है। जिसमें प्रभारी सीएस डॉ प्रसाद ने प्रभारी उपाधीक्षक डॉ पीएन झा से प्रसूता की सदर अस्पताल में लैब में जांच नहीं किए जाने का कारण पूछा है। मामले को लेकर प्रभारी सीएस ने बताया कि जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ थे। जिन्हें मंगलवार को सदर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालांकि इस पूरे प्रकरण में एसअारएल लैब की भूमिका पर कुछ भी बोलने से परहेज करते रहे।

सदर अस्पताल में दो पैथोलॉजी लैब संचालित है। जिसमें एक सदर अस्पताल का एवं दूसरा अनुबंध पर एसआरएल लैब संचालित है। जिसमें सदर अस्पताल का लैब रविवार को बंद रहता है एवं एसआरएल लैब ही खुला रहता है। जिले वासियों को बेहतर जांच सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एसआरएल लैब को अनुबंध पर सदर अस्पताल में स्थापित किया गया था। जिसे 24 घंटे की सेवा देनी है लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगे कि इस लैब में मरीज सुबह में जांच कराए या दोपहर में जांच के लिए आए, रिपोर्ट के लिए उसे शाम तक इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में सवाल यह भी उठता है कि अगर रविवार को कोई इमरजेंसी हो जाए तो पीड़ित एवं परिजन जांच कराने कहां जाएं।

लैब की भूमिका पर

उठ रहे सवाल

रविवारको शाम साढे पांच बजे प्रसव पीड़ा से ग्रसित महिला जब सदर अस्पताल पहुंची तो वहां मौजूद महिला चिकित्सक डॉ सर्जना शर्मा ने किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए एहतियात के तौर पर मरीज के परिजनों को महिला की जरूरी जांच करवाने का सलाह दिया था। जिसके बाद महिला के परिजन जब सदर अस्पताल स्थित एसआरएल लैब में जांच कराने पहुंचे तो लैब में कोई मौजूद नहीं था। इसके बाद अस्पताल दर अस्पताल भटकते हुए स्थिति यह बन गई कि महिला का सड़क पर ही प्रसव हो गया। अगर लैब में जांच की सुविधा मिल जाती तो मानवता शर्मसार होने से बच सकती थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सड़क पर हुए प्रसव मामले में अस्पताल के डीएस को शोकॉज
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Giridih

        Trending Now

        Top