Home »Jharkhand »Kodarma Zila »Kodarma» अंतर बाल मित्र ग्राम में करमा पूजा मिलन समारोह

अंतर बाल मित्र ग्राम में करमा पूजा मिलन समारोह

Bhaskar News Network | Sep 17, 2016, 03:00 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
कोडरमा | बालमित्र ग्राम कर्मीकुंड में बचपन बचाओ आंदोलन और ग्रामीणों के सहयोग से शुक्रवार को अंतर बाल मित्र ग्राम करमा पूजा मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में असनातरी, डगरनवा, कर्मीकुंड, नावाडीह, अहराय, लेवड़ा कबराबूट की पांच टीमें शामिल हुईं। मौके पर टीमों के बीच झूमर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। नोवेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के निर्देश के आलोक में बाल अधिकार हनन, बाल व्यापार, बाल मजदूरी एवं बाल विवाह की रोकथाम अनिवार्य शिक्षा को लेकर लोगों को जागरूक बनाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। झूमर प्रतियोगिता में कर्मीकुंड को पहला स्थान मिला पुरस्कार स्वरूप टीम को मांदर प्रदान की गई। वहीं द्वितीय पुरस्कार विजेता नावाडीह जंगल टीम को नगाड़ा, तृतीय पुरस्कार विजेता कबराबूट नृत्य टीम को झाल प्रदान किया गया। असनातरी और अहराय टीम को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार वितरण मुखिया प्रतिनिधि, संस्था के राजभूषण के द्वारा की गई। मौके पर झारखंडी टुडू, सिब्बन टुडू, राजकुमार सहित बचपन बचाओं आंदोलन के कार्यकर्ता और भारी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए। मौके पर बंगाखलार के मुखिया प्रतिनिधि शिवशंकर राय ने करमा को प्रकृति की पूजा बताया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अंतर बाल मित्र ग्राम में करमा पूजा मिलन समारोह
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Kodarma

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top