Home »Jharkhand »Ranchi »News » Girl Runs Social Media Campaign For Missing Brother

भाई की तलाश में बहन की सोशल मीडिया पर मुहिम, 5 दिनों में हजार लोग मदद को आए

अशोक कुमार | Dec 02, 2016, 07:27 AM IST

धनबाद .‘जस्टिस फॉर माई ब्रदर...।’ यह लापता भाई की तलाश में जुटी एक बहन की दर्द भरी दास्तां है। जिसे सोशल मीडिया के सहारे उसने एक जंग का रूप दे दिया है। 11 अक्टूबर 2016... यही वह दिन था, जिसने भोपाल में इंजीनियरिंग पढ़ रही सुनंदा को पढ़ाई छोड़ स्टेशनों पर दौड़ने को विवश कर दिया।
11 अक्टूबर 2016 को उसका इकलौता भाई रौशन कुमार (23) जम्मूतवी-टाटानगर मुरी एक्सप्रेस से पतरातू आने के दौरान इलाहाबाद स्टेशन से लापता हो गया। भाई की खोज में सुनंदा इलाहाबाद स्टेशन पहुंच गई। भाई के लापता होने से संबंधित हर सुराग खोजी। कभी कानपुर गई तो कभी मिर्जापुर...।
भाई की तलाश में सप्ताह बीता और फिर महीना। जब रौशन की तलाश का हर प्रयास विफल हो गया, तब सुनंदा ने अपनी इस तलाश को एक नया रूप दिया। ‘जस्टिस फॉर माई ब्रदर’ के नाम से फेसबुक पेज बनाकर उसने भाई की तलाश में लोगों से मदद मांगी। देखते ही देखते उसका यह प्रयास सोशल मीडिया में एक मुहिम बन गया। 5 दिनों में सुनंदा के इस मुहिम से 1100 से अधिक लोग जुड़ चुके हैं।
11 अक्टूबर को कानपुर से पतरातू आते इलाहाबाद से लापता हुआ
रौशन अपनी बड़ी बहन के कानपुर स्थित घर गया था। 11 अक्टूबर 2016 को वह जम्मूतवी-टाटानगर मूरी एक्सप्रेस से कानपुर स्टेशन से पतरातू पहुंचने के लिए निकला। इलाहाबाद स्टेशन में वह पानी लेने के लिए ट्रेन से उतरा। पानी लेकर वह ट्रेन में लौटता, उससे पहले ट्रेन खुल गई। उसने इलाहाबाद जीआरपी से मुलाकात की। जीआरपी से रौशन ने अपने सामान को मिर्जापुर में उतारने का आग्रह किया।
पांच बहनों का इकलौता भाई है रौशन
रौशन के लापता होने से पूरा परिवार सदमे में है। रौशन के पिता का निधन हो चुका है। मां सुशीला कुमारी राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। वह पांच बहनों का इकलौता भाई है। सुनंदा सहित पांचों बहने अपने-अपने स्तर से भाई की तलाश में जुटी है। सुनंदा हर दिन पुलिस अफसरों से बात कर रही है।
राज्य और केंद्र सरकार से लगाई गुहार
सुनंदा ने लापता भाई रौशन की तलाश में दो राज्यों की सरकार से मदद मांगी है। परिवार ने झारखंड और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रौशन को खोजने की गुहार लगाई है। परिवार ने रेल मंत्री और पीएमओ को भी इस संबंध में पत्र लिखा है। अब तक सरकारों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Girl Runs Social Media Campaign For Missing Brother
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top