Home »Jharkhand »Ranchi »News » Truck Turn On Railway Track

रेलवे ट्रैक पर पलटा ट्रक, गरीब रथ समेत छह ट्रेनें चार घंटे लेट

bhaskar news | Mar 21, 2017, 04:06 IST

रेलवे ट्रैक पर पलटा ट्रक, गरीब रथ समेत छह ट्रेनें चार घंटे लेट
नामकुम. टाटी सिल्वे थाना क्षेत्र के आरा गेट फाटक के पास सोमवार सुबह 9.30 बजे एक ट्रक अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर पलट गया। इससे गरीब रथ एक्सप्रेस समेत छह ट्रेनें देर से रवाना हुईं। दो मालगाड़ी भी फंसीं। घटना के वक्त ट्रक चालक दीबी थापा नशे में था।
उसने बताया कि वह ईंट पाउडर समेत कुछ अन्य सामान लेकर राउरकेला से दुर्गापुर स्टील प्लांट जा रहा था। रास्ते में उसने थोड़ी शराब पी थी। आरागेट के पास ट्रक अनकंट्रोल होकर लोहे की बैरिकेटिंग तोड़ते हुए गड्ढे में जा गिरा। ट्रक का आधा हिस्सा ट्रैक पर था।
इधर, दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद रांची डिवीजन के कई अफसर और जीआरपी थाना प्रभारी सदल मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद दोपहर 12.30 बजे ट्रक को तीन क्रेनों की मदद से ट्रैक से हटाया गया। ट्रक पर लदे ईंट पाउडर की बोरी भी ट्रैक पर ही गिर गई थी, उसे भी हटाया गया। ट्रक हटाने के क्रम में रेलवे फाटक बंद कर दिया गया था। इस कारण दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लग गई।
गरीब रथ समेत ट्रेनें चार घंटे लेट
ट्रैक पर ट्रक पलटने से गरीब रथ, पाटलिपुत्रा, देवघर-रांची इंटरसिटी, जनशताब्दी, शताब्दी, वनांचल एक्सप्रेस सहित दो मालगाड़ी ट्रेनें चार घंटे लेट हुई। रांची-पुरूलिया मार्ग में जाम सामान्य होने में घंटों लगा। शाम 4 बजे स्थिति सामान्य हुई। कतरास (धनबाद) के ट्रक मालिक बलदेव सिंह भी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि ट्रक में खलासी भी था। पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है।
इधर, झारखंड प्रदेश छात्र मोर्चा के अध्यक्ष अमर महतो ने बताया कि टाटीसिल्वे अपलाइन पर निर्माणाधीन प्लेटफार्म के सुव्यवस्थित नहीं होने से काॅलेज के छात्र-छात्राओं और यात्रियों को चढ़ने-उतरने में काफी परेशानी हो रही है। रेलवे यहां ओवरब्रिज का निर्माण कराए। पटरी पार करने के दौरान हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: truck turn on railway track
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top