Home »Jharkhand »Ranchi »News » Vanda Karat Adresses Anti Cnpt Rally

संशोधित सीएनटी-एसपीटी एक्ट गांवों में लागू नहीं होने देंगे : वृंदा करात

Bhaskar news | Dec 02, 2016, 06:43 AM IST

संशोधित सीएनटी-एसपीटी एक्ट गांवों में लागू नहीं होने देंगे : वृंदा करात
दुमका.सीपीएम सेंट्रल पोलित ब्यूरो की सदस्य व पूर्व राज्यसभा सांसद वृंदा करात ने रघुवर सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि सीएनटी-एसपीटी संशोधित एक्ट को किसी भी कीमत पर गावों में लागू नहीं होने देंगे।
एक्ट के संशोधन के विरोध में दुमका समाहरणालय के समीप आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह गरीब आदिवासियों की जमीन है। इस पर हमारा नियंत्रण है। इस जमीन से हमारा अस्तित्व जुड़ा हुआ है।
गरीब आदिवासियों की जमीन के नीचे कोयला व खनिज छुपा है, इस पर कब्जा करने के लिए सरकार ने कानून में संशोधन किया है। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार जबरदस्ती लागू करने का प्रयास करती है, तो हम छोड़ेंगे नहीं। अब तक राज्य में जितनी भी सरकारें बनीं, उनमें सबसे ज्यादा आदिवासी व गरीब विरोधी रघुवर सरकार है।
अडानी-अंबानी के हजारों करोड़ के लोन माफ
करात ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश में आर्थिक आपातकाल लागू करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के नाम पर जनता के कमाए पैसे पर पाबंदी लगा दी गई है। वे गुरुवार को पार्टी की सभा से पूर्व पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने एक सरकारी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि देश में 95 फीसदी कालाधन करेंसी के रूप में नहीं है।
90 से 95 प्रतिशत कालाधन अचल संपत्ति, पनामा पेपर्स, स्विस बैंकों और सोने के रूप में जमा है। ये सभी कालेधन छुपाने के रास्ते हैं। कि 11 हजार करोड़ रुपए के अडानी व अंबानी के लोन माफ कर दिए गए।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: vanda karat adresses anti cnpt rally
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top