Home »Jharkhand »Ranchi »News» Eve Teasing Victim Can Register Complain Here

ईव टीजिंग से पीड़ित हैं तो यहां करें शिकायत, तत्काल होगी कार्रवाई

विशेष संवाददाता | Dec 30, 2012, 10:39 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
ईव टीजिंग से पीड़ित हैं तो यहां करें शिकायत, तत्काल होगी कार्रवाई
रांची। राज्य सरकार ने ईव टीजिंग से जुड़े मामलों में तत्काल कार्रवाई करने की रणनीति बनाई है। दोषियों की पहचान के लिए राजधानी में सभी संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे और लाइट की व्यवस्था की जाएगी। शनिवार को मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की अध्यक्षता में हुई उच्चाधिकारियों की बैठक में पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए।
कहा गया कि कोई भी पीडि़ता अब आपका सीएम डॉट कॉम पर शिकायत कर सकेगी। इसके माध्यम से मुख्यमंत्री भी मामले की सीधे मॉनिटरिंग करेंगे। इस साइट को सीआईडी से लिंक किया जाएगा। बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी सहित कई अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।
बैठक की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता एसएन प्रधान ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई के लिए संबंधित थाना, एसपी, लोकल एनजीओ व आंगनबाड़ी केंद्रों को जानकारी दी जाएगी। दोषियों को सजा दिलाने के लिए मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की कोशिश की जाएगी। इसके लिए हाईकोर्ट से अनुरोध किया जाएगा। प्रधान ने बताया कि राज्य गठन के बाद से अब तक महिलाओं से जुड़े लगभग 38000 मामले दर्ज किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Eve teasing victim can register complain here
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top