Home »Jharkhand »Ranchi »News » JMM Withdraws Support From Arjun Munda Government

JMM ने अर्जुन मुंडा सरकार से वापस लिया समर्थन, अल्पमत में आई सरकार

Animesh Nachiketa. | Jan 07, 2013, 17:15 PM IST

JMM ने अर्जुन मुंडा सरकार से वापस लिया समर्थन, अल्पमत में आई सरकार
रांची।झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भाजपा के नेत्रृत्व में चल रही सरकार से अपना समर्थन वापसले लिया है। आज पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद डिप्टी सीएम हेमंत सोरेन इस बात की घोषणा कर दी।
हेमंत सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब पार्टी राजभवन से संपर्क में है। आज देर रात तक पार्टी के नेता राज्यपाल सैयद अहमद से मिल सकते हैं। समर्थन वापसी के बाद सूबे में सियासी हलचल तेज़ हो गयी है।
सांसदकामेश्वर बैठा ने मीटिंग के बाद कहा
इससे पहले पार्टी के सांसदकामेश्वर बैठा ने मीटिंग के बाद कहा था कि अगर सरकार पार्टी की मांगों को 10 जनवरी तक नहीं मानती है तो झारखंड मुक्ति मोर्चा अपना समर्थन वापस ले लेगा। लेकिन इससे पहले ही हेमंत सोरेन ने लम्बे समय से सरकार को लेकर चले आ रहे सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए समर्थन वापसी की घोषणा कर दी।

CM अर्जुन मुंडा ने झारंखड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन सेकीमुलाकात

इधर, इससे पहले झारखंड में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने आज यहां झारंखड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन से मुलाकात की और राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की थी।


श्री मुंडा ने आज दोपहर बाद श्री सोरेन के यहां मोरहाबादी स्थित सरकारी आवास पर जाकर उनसे लगभग आधे घंटे तक बंद कमरे में बातचीत की थी। यह बातचीत झामुमो की कार्यसमिति की बैठक शुरू होने से पहले हुई। मुख्यमंत्री ने भाजपा के रूख से श्री सोरेन को अवगत कराया तथा बातचीत से रास्ता निकालने का अनुरोध किया था। लेकिन ऐसा हो न सका।

क्या है दलगत स्थित

कुल सीटें -81

BJP 18

JMM 18

CONG 13

JVM 11

AJSU 6

JDU 2

OTHERS 13

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: JMM withdraws support from Arjun Munda government
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top