Home »Jharkhand »Ranchi »News » Operation Anakonda 2: Hardcore Maoist Arrested From Saranda

ऑपरेशन अनाकोंडा-2 : सारंडा से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Agency. | Jan 07, 2013, 16:55 PM IST

ऑपरेशन अनाकोंडा-2 : सारंडा से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
जमशेदपुर/चाईबासा.झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर थाना क्षेत्र स्थित नक्सलियों का गढ़ कहे जाने वाले सारंडा के जंगलों में चलाये जा रहे अभियान अनाकोंडा 2 के तहत आज एक कट्टर माओवादी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि माओवादी विमल गुडिय़ा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम ने पकड़ा। वह बारूदी सुरंग विस्फोट, पुलिस दल पर हमला करने समेत दो दर्जन से अधिक नक्सली ङ्क्षहसा के मामलों में वांछित था।

विमल का पिता मोरा भी एक कुख्यात नक्सली था जिसने मरने से पूर्व वर्ष २००४ में सारंडा में तत्कालीन पीपुल्स वार ग्रुप (पीडब्ल्यूजी) और एमसीसी का विलय कर भाकपा माओवादी के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। उसकी बहन भी नक्सली गतिविधियों में संलिप्तता के कारण गिरफ्तार की जा चुकी है।
ज्ञातव्य है कि पिछले माह की शुरूआत में शुरू हुआ नक्सल विरोधी अभियान अनाकोंडा 2 केंद्र प्रायोजित विकास योजना सारंडा एक्शन प्लान के सुचारू क्रियान्वयन के लिए इन जंगलों से माओवादियों के सफाये के लिए चलाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Operation Anakonda 2: Hardcore Maoist arrested from Saranda
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top