Home »Jharkhand »Rajya Vishesh » PM Dint Give Time To Meet CM

पीएम ने सीएम को नहीं दिया मिलने का समय

विशेष संवाददाता | Dec 09, 2012, 13:32 PM IST

पीएम ने सीएम को नहीं दिया मिलने का समय
रांची। प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को मिलने का समय नहीं दिया। निराश मुंडा अब पीएम से मिले बगैर ही रविवार की सुबह अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे। सीएम ने एक सप्ताह पहले पीएम को पत्र लिखकर सात दिसंबर के लिए समय मांगा था। इसके बाद मुंडा ने पिछले दो दिनों से दिल्ली में रह कर प्रधानमंत्री से मिलने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। प्रधानमंत्री से मिलकर अर्जुन मुंडा बिहार के साथ पेंशन दायित्व के बंटवारे के विवाद और कोल ब्लॉक पर झारखंड का पक्ष रखना चाह रहे थे।
इन पर होना था विचार
बिहार के साथ पेंशन दायित्व के बंटवारे में झारखंड को लगभग 2584 करोड़ रुपए बिहार को देना है। इसके अलावा मुख्यमंत्री जेएसएमडीसी के दो कोल ब्लॉकों का आवंटन भी रद्द करने की बात कही है। इस पर भी मुख्यमंत्री पीएम को यह बताना चाहते थे कि केंद्र सरकार का निर्णय झारखंड के हित में नहीं है। कोल ब्लॉकों का आवंटन रद्द किए जाने से जेएसएमडीसी को परेशानी हो सकती है। राज्य सरकार का कहना है कि ज्वाइंट वेंचर बनाने की दिशा में सरकार काफी आगे बढ़ चुकी है। सीएम मुंडा से पहले हेमंत सोरेन भी पिछले दिनों पीएम और केंद्रीय कोयला मंत्री से मिल कर झारखंड का पक्ष रख चुके हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: PM dint give time to meet CM
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rajya Vishesh

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top