Home »Jharkhand »Ranchi »News» Shabir Was Preparing To Sale Girl In Abroad

PIX : नाबालिग से निकाह कर विदेश में बेचने की थी तैयारी, अस्मत बचाकर भागी

भास्कर न्यूज | Jan 05, 2013, 10:35 IST

  • रांची। अपहर्ताओं के चंगुल से अस्मत बचा कर भाग निकली रांची की कॉलेज छात्रा नौकरी के लालच में अपहर्ता शाबिर के झांसे में आ गई। छात्रा का बयान धारा 164 के तहत न्यायिक दंडाधिकारी अर्चना कुमारी की अदालत में दर्ज हुआ। छात्रा ने बयान में कहा कि शाबिर उसका गलत इस्तेमाल करने के लिए धोखा देकर दिल्ली ले गया। वह उससे जबरन निकाह कर उसे विदेश में बेचने की तैयारी में था। इसकी भनक मिलते ही वह सहेली के साथ अपहर्ता के चंगुल से निकलने का प्रयास करने लगी।


    वह किसी तरह उनके चंगुल से निकली, लेकिन शाबिर दिल्ली से पटना, औरंगाबाद और डालटनगंज तक उसका पीछा करता रहा। उसके दोस्त राहुल ने मदद की। राहुल के दोस्त आर्यन ने डालटनगंज में उसे शाबिर के चंगुल से बचाने में सफलता हासिल की।

    लड़की का पूरा बयान पढ़ने के लिए आगे का स्लाइड्स पर क्लिक करें।

  • अपहरण के बाद की योजना बना रहा था अफजल

    छात्रा ने बयान में बताया कि दिल्ली ले जाने के क्रम में अफजल लगातार शाबिर से फोन पर संपर्क में था। वह फोन पर ही अपहरण के बाद की योजना बना रहा था। रास्ते भर अफजल फोन पर अपहरण के बाद की योजना की जानकारी शाबिर को देता रहा। छात्रा ने बताया कि अफजल ने फोन पर शाबिर से कहा था कि उसके घरवालों को अपहरण की सूचना मिल गई है। घरवालों ने डोरंडा थाना में मामला दर्ज करा दिया है। अफजल ने यह भी कहा था कि शाबिर उसे लेकर दिल्ली आए,वहां उसने ठहरने और निकाह करने की व्यवस्था कर दी है।

  • फर्जी वोटर कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बनवा चुका था


    छात्रा ने अपने बयान में बताया है कि शाबिर उसका फर्जी वोटर आई कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बनवा चुका था। साथ ही साथ उसका पासपोर्ट और वीजा बनवाने की तैयारी में भी जुटा हुआ था। इसके लिए उसने उसका फोटो और अन्य जरूरी कागजात भी बनवा लिया था। दिल्ली में भी शाबिर लगातार किसी युवक से फोन पर पासपोर्ट और बीजा के लिए संपर्क बनाए हुए था। छात्रा ने कहा कि वह न तो शाबिर से प्यार करती है और न ही उसने उसके साथ निकाह किया है। उसने खुद को नाबालिग(16साल) बताया है।

  • दिल्ली के गैलेक्सी इन में तीन दिन तक रुकी थी

    छात्रा ने बताया कि रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद उसे उसकी एक सहेली को बुरका पहना दिया गया। इसके बाद उन्हें स्वर्णजयंती एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली ले जाया गया। वहां लक्ष्मीनगर स्थित होटल गैलेक्सी इन में रुक गए। एक ही कमरे में चारों लोग रुके। होटल में ही शाबिर ने उससे कहा कि वह नौकरी दिलाने नहीं,निकाह करने के इरादे से उसे लेकर आया है। निकाह की बात सुनते ही वह डर गई और उसका विरोध करने लगी। तब शाबिर ने उसके साथ मारपीट की। उसने धमकाते हुए राहुल से कहा था यदि उसे अलग किया गया,तो वह उसकी सहेली को मारने के बाद खुद को भी खत्म कर लेगा।

    इस क्रम में राहुल ने बीच बचाव करने की कोशिश की,लेकिन शाबिर ने उसके साथ भी मारपीट की। थोड़ी देर के बाद शाबिर का दिल्ली में रहनेवाला भाई रिंकू होटल पहुंचा और उसने भी उससे निकाह करने को कहा। सोचने के लिए एक दो दिन का वक्त भी दिया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Shabir was preparing to sale girl in abroad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top