Home »Jharkhand »Ranchi »News » The Immersion Stress In Jharkhand

विसर्जन को लेकर झारखंड में तनाव कई जगहों पर मार पीट के बाद कर्फ्यू

Dainik Bhaskar .com | Feb 18, 2013, 06:52 AM IST


धनबाद/ चतरा . पत्थलगड़ा (चतरा) में दूसरे दिन भी कर्फ्यू के बावजूद आगजनी और प्रदर्शन होते रहे। रविवार को सिंघानी में दो, बंदरचुआं में तीन व पांडेयतरी में एक और घर जला दिया गया। मोटरसाइकिल, कपड़ा दुकान और मचान में आगजनी की गई। बंदरचुआं में एक ट्रैक्टर फूंके जाने की खबर है। पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। आगजनी से बेघर हुए 50 से अधिक महिला, पुरुष व बच्चे थाने में शरण लिए हुए हैं।

प्रदर्शनकारी मृतक के आश्रित को मुआवजा और नौकरी देने की मांग कर रहे थे। कुछ लोग फिर मूर्ति विसर्जन के लिए विवादित रास्ते से तालाब तक जाने की जिद पर अड़े थे। वे बार-बार प्रतिमाओं के साथ निकलना चाहते थे। मुश्किल से पुलिस उन्हें रोकने में सफल हुई। इस दौरान कई जगह, कई बार स्थिति बेकाबू होती नजर आई। इधर, धनबाद के मंडल तालाब में और जमशेदपुर में भी मूर्ति विसर्जन करने से रोके जाने पर आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते लाठियां चलने लगी। विजय दास नामक एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपद्रवियों ने दुकानों में तोडफ़ोड़ भी की।

आगे पढ़े जारी रहेगा कर्फ्यू

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The immersion stress in Jharkhand
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top