Jharkhand » Jamshedpur » Koda Scam Accused

सरकारी गवाह बन सकते हैं कोड़ा कांड के आरोपी डीके

भास्कर न्यूज। | Dec 11, 2012, 12:10 IST

सरकारी गवाह बन सकते हैं कोड़ा कांड के आरोपी डीके
रांची।कोड़ा कांड के गुनहगार डीके श्रीवास्तव सरकारी गवाह बनने की जुगत लगा रहे हैं। आईवीआरसीएल के संयुक्त महाप्रबंधक श्रीवास्तव इसमें कामयाब रहे, तो उन पर जेल जाने का मंडरा रहा खतरा दूर हो सकता है। लखनऊ में रह रहे श्रीवास्तव पर शनिवार की रात कुछ लोगों ने जानलेवा हमला भी किया था। उनकी पत्नी प्रियंका सिंह ने इस बावत थाने में मामला दर्ज कराया है। अब चर्चा है कि उन्हें सरकारी गवाह बनाया जा सकता है। कोड़ा कांड में हैं नामजद डीके श्रीवास्तव के खिलाफ 30 अगस्त 2010 को निगरानी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा, विनोद सिन्हा सहित 29 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। कोड़ा और सिन्हा इस मामले में अब तक जेल में हैं। अन्य आरोपियों को न तो गिरफ्तार किया जा सका और न ही किसी ने सरेंडर किया। क्या है आरोप चतरा, पलामू, लातेहार और गढ़वा में राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण परियोजना के तहत विद्युतीकरण के लिए हैदराबाद की कंपनी आईवीआरसीएल को ठेका मिला। आरोप है कि इसके एवज में कोड़ा ग्रुप ने डेढ़ सौ करोड़ रुपए कमीशन लिया था। डीके श्रीवास्तव ने इसे मैनेज किया था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Koda scam accused
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jamshedpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top