Home »Jharkhand »Bokaro Zila »Bokaro » Playing Dugdugi Tribals Surrounded OP

डुग-डुग डु़ग-डुग बजी डुगडुगी और चारों ओर से घिर गई पुलिस, ये है कौन सी जगह!

भास्कर न्यूज | Oct 29, 2012, 13:30 PM IST

डुग-डुग डु़ग-डुग बजी डुगडुगी और चारों ओर से घिर गई पुलिस, ये है कौन सी जगह!

अलकडीहा/बोकारो.झारखंड के बोकारो जिले की अलकडीहा पुलिस ने आदिवासी समुदाय के दो युवकों को लूटकांड के मामले में हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए जाने के बाद आदिवासी समुदाय के लोग भड़क गए। सैकड़ों की संख्या में डुगडुगी बजाते हुए अलकडीहा ओपी पहुंचे और ओपी का घेराव अनिश्चिकाल के लिए कर दिया। नेतृत्व कर रहे नेताओं का कहना है कि जब तक पुलिस हिरासत में लिये गये दोनों युवकों को छोड़ नहीं देती तब तक उनका आंदोलन चलता रहेगा। पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए हिरासत में लिये गये दोनों युवकों को दुसरे थाना में शिफ्ट कर दिया है। वरीय अधिकारियों को सूचना दिया। रविवार की शाम करीब पांच बजे सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल अलकडीहा ओपी परिसर पहुंच गये थे। समुदाय के लोगों से बातों की जानकारी लेने के बाद ओपी परिसर में उपस्थित इंस्पेक्टर परमेश्वर शुक्ला ने प्रभारी से बातचीत की। डीएसपी सिंदरी का इंतजार किया जा रहा था। इधर आदिवासी समुदाय के लोग प्रशासन विरोधी नारेबाजी करते हुए बार बार डुगडुगी बजा रहे थे। इनका कहना था कि इस मामले को मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे।



70 हजार डाका कांड में पुलिस ने लिया हिरासत में



पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब तीन दिन पूर्व सुरूंगा निवासी बीना बाउरी को अलकडीहा पुलिस ने हिरासत में लिया था। इससे पिछले 17 अक्टूबर को सुरूंगा बड़ा तालाब के समीप ऑफिस धौड़ा में रहने वाले बीसीसीएल कर्मी कुढऩ बाउरी के घर हुई 70 हजार की डकैती कांड में पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने बलियापुर प्रखंड के बालूचिरका गांव के रहने वाले दो युवकों का नाम पुलिस को बताया था।



प्रभारी पर लगा बरगलाने का आरोप



बस्ती वालों का आरोप है कि घटना की सूचना पाकर बस्ती के लोग अलकडीहा ओपी प्रभारी से मिले। प्रभारी ने उक्त लोगों को बरगलाने का प्रयास किया। बस्ती वालों का कहना था कि मामले की पहले जांच कर लिया जाये। जांचोपरांत अगर उक्त दोनों लोग आरोपी हैं तो इनकी गिरफ्तारी हो।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: playing Dugdugi tribals surrounded OP
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bokaro

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top