Home »Jammu Kashmir »Jammu » Afzal's Body Has Changed

अफजल का शव सौंपने पर बयान बदलती रही सरकार

Bhaskar News | Feb 19, 2013, 02:47 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
अफजल का शव सौंपने पर बयान बदलती रही सरकार
नई दिल्ली/श्रीनगर. अफजल गुरु का शव उसके परिवार को सौंपने के मामले में केंद्र सरकार सोमवार को बयान बदलती रही। दिन में गृह मंत्रालय के हवाले से खबर आई कि अफजल का शव परिवार को नहीं सौंपा जाएगा।
शाम को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा ‘शव देना है या नहीं यह संसद तय करे।’ लेकिन इसके थोड़ी ही देर बाद पीएमओ ने प्रधानमंत्री का बयान वापस ले लिया। इससे पहले रविवार को गृह मंत्रालय के प्रवक्ता कुलदीप सिंह धतवालिया ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर सरकार से अफजल का शव देने का प्रस्ताव आया है। उधर कफ्र्यू हटाने के बाद कश्मीर में प्रदर्शनकारी फिर सड़कों पर उतर गए। इस कारण फिर कफ्यरू लगा दिया गया।
पुलवामा में लोगों ने गाड़ियों पर पथराव किए। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उधर, सोपोर, कुलगाम, श्रीनगर और बडगाम में भी प्रदर्शन हुए हैं। यहां फिर से कफ्र्यू लगा दिया गया है।
प्रदर्शनकारी अफजल का शव लौटाने की मांग कर रहे हैं। हालात बिगड़ता देख बारामुला जिले के सोपोर, कुलगाम और पुलवामा में फिर से कफ्र्यू लगा दिया गया है। इस बीच हुर्रियत के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने शुक्रवार को कश्मीर बंद का ऐलान किया है। वे अभी दिल्ली में नजरबंद हैं।
जेल मैनुअल में शव देने का प्रावधान
जेल मैनुअल के मुताबिक अफजल का शव उसके परिवार को दिया जा सकता है। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने यह जानकार दी। जेल अधिकारियों के मुताबिक सामान्य स्थिति में फांसी के बाद शव परिजनों को लौटाने ही होता है। लेकिन अफजल का मामला राजनीतिक है। इसमें सरकार के फैसले पर ही अमल होगा।
३ तरह की बात
1. दिन में गृह मंत्रालय के अधिकारी बोले, नहीं सौंपा जाएगा शव
2. शाम को प्रधानमंत्री ने कहा, ‘शव देने पर संसद करे फैसला’
3. रात को पीएमओ ने प्रधानमंत्री का बयान वापस ले लिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: Afzal's body has changed
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jammu

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top